एक सर्वे के मुताबिक, देश में करीब 70 प्रतिशत से ज्यादा लोग मांसाहारी हैं। मतलब कि ये लोग मांस-मछली का सेवन करते हैं। लेकिन आपको यह बात जानकर हैरानी होगी कि भारत में शाकाहारियों की संख्या इतनी है कि दुनिया के कई देशों की जनसंख्या कम पड़ जाएगी।

वो मुस्लिम सम्राट जो भीख मांगकर करता था गुजारा! जानिए

इस स्टोरी में आज हम आपसे बात करने जा रहे हैं कि उन भारतीय राजनेताओं के बारे में जो शाकाहारी भोजन तो करते ही हैं, लेकिन उन्हें मांसाहारी भोजन करना भी पसंद है। तो आईए जानें, उन तीन भारतीय राजनेताओं के बारे में जो शाकाहारी भोजन तो करते हैं, लेकिन कभी कभी मांस- मछली का सेवन भी कर लेते हैं।

असदुद्दीन ओवैसी


हैदराबाद के शीर्ष नेताओं में शामिल असदुददीन ओवैसी अपने विवादित बयानों को लेकर अक्सर चर्चा में बने रहते हैं। असदुद्दीन ओवैसी एक भारतीय राजनीतिज्ञ हैं, जो ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लिमीन के अध्यक्ष हैं। वह चार बार सांसद रह चुके हैं, लोकसभा में हैदराबाद निर्वाचन क्षेत्र का प्रतिनिधित्व करते हैं, जो भारतीय संसद का निचला सदन है।आपको बता दें कि ओवैसी भारत के मांसाहारी नेताओं में से एक हैं, इन्हें हैदराबाद की बिरयानी बहुत पसंद है।

वेंकैया नायडू


ऐसा है पाकिस्तान PM इमरान का खान-पान, जान लीजिए

मुप्पावरापु वेंकैया नायडू 11 अगस्त 2017 से भारतीय राजनेता और भारत के वर्तमान उपराष्ट्रपति और राज्यसभा के सभापति हैं। इससे पहले, उन्होंने आवास और शहरी गरीबी उन्मूलन, शहरी विकास और सूचना और प्रसारण मंत्री के रूप में कार्य किया था। उन्होंने बीफ विवाद के समय मुंबई में आयोजित एक प्रेस कांफ्रेंस में कहा था कि वह खुद मांसाहारी हैं। ऐसे में उत्तर भारत और दक्षिण भारत में शाकाहार और मांसाहार को लेकर कभी विवाद नहीं रहा है। बता दें कि अधिकांश दक्षिण भारतीय जनता मांसाहारी है।

राहुल गांधी


IPS अधिकारी के पास होती है ये सारी ताकतें, जानकर रह जाएंगे हैरान

कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी को उनके खुले विचारों के लिए जाना जाता है। दोस्तों, आपको बता दें कि राहुल गांधी शाकाहारी के साथ- साथ मांसाहारी भोजन करना भी पसंद करते हैं। तो यह रहे देश के ​चर्चित राजनेता जिन्हें शाकाहारी के साथ-साथ मांसाहारी भोजन भी पसंद है।

Related News