बता दें कि बहुजन समाज पार्टी की मुखिया मायावती ने भाजपा के शीर्ष नेतृत्व पर जमकर सियासी प्रहार किए हैं। मायावती ने पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी को सपोर्ट करते हुए कहा कि यह साफ हो चुका है कि पीएम मोदी, अमित शाह और उनके नेताओं के निशाने पर ममता बनर्जी हैं। उन पर हो रहे हमले, पहले से ही तय है। मायावती ने कहा कि यह बेहद खतरनाक और गलत व्यवहार है, इतना ही नहीं यह देश के प्रधानमंत्री की मर्यादा के खिलाफ है।

बसपा प्रमुख मायावती ने कहा कि चुनाव आयोग ने पश्चिम बंगाल में रात 10 बजे से चुनाव प्रचार पर बैन लगा दिया है। चुनाव आयोग ने ऐसा केवल इसलिए किया है, क्योंकि दिन में प्रधानमंत्री मोदी की पश्चिम बंगाल में दो चुनावी रैलियां हैं। अगर चुनाव आयोग ने प्रचार पर बैन लगाया है तो सुबह से ही क्यों नहीं?

मायावती ने आरोप लगाते हुए कहा कि चुनाव आयोग का यह व्यवहार भारतीय लोकतंत्र के लिए खतरा है। उन्होंने कहा कि चुनाव आयोग दबाव में काम कर रहा है। इसके साथ ही मायावती ने यूपी में लोकतंत्र के दुरुपयोग का आरोप लगाया।

बसपा सुप्रीमो मायावती ने बुधवार को बयान दिया था कि उनके कार्यकाल में यूपी में एक भी दंगे नहीं हुए थे, जबकि नरेंद्र मोदी के कार्यकाल में खूब हिंसा हुई है। मायावती ने आरोप लगाया है कि नरेंद्र मोदी सार्वजनिक पद संभालने के लिए अयोग्य हैं। इतना ही नहीं उन्होंने कहा कि नरेंद्र मोदी का गुजरात मुख्यमंत्री के तौर पर कार्यकाल बीजेपी पर काला धब्बा है।

गौरतलब है कि चुनाव आयोग ने पश्चिम बंगाल में 19 मई को होने वाले अंतिम चरण के मतदान के लिए चुनाव प्रचार पर गुरुवार रात 10 बजे के बाद से रोक लगा दी है। अनुच्छेद 324 का उपयोग करते हुए चुनाव आयोग ने पहली बार ऐसा फैसला लिया है। बता दें कि पश्चिम बंगाल में चुनाव प्रचार शुक्रवार शाम पांच बजे ही समाप्त होना था, लेकिन इस पर समय से पहले ही रोक लगा दी गई है।

Related News