भारत में व्हाट्सएप का व्यापक रूप से उपयोग किया जाता है। WhatsApp से जुड़े कुछ ऐसे छिपे हुए फीचर हैं जिनके बारे में बहुत कम लोग जानते हैं। समय-समय पर देखा जा सकता है कि व्हाट्सएप पर गुड नाईट कहकर पार्टनर ऑनलाइन रहता है। सुबह जब इस बारे में पूछा जाता है तो यही सवाल विवाद का कारण बन जाता है। आप एक ऐप के जरिए पता लगा सकते हैं कि आपका पार्टनर कितने समय से ऑनलाइन है और कितने समय से है। इसके लिए आपको थोड़ा काम करना होगा।

जिसमें आपको कुछ खास नहीं करना है। आप जिस व्यक्ति को ट्रैक करना चाहते हैं उसके फोन में MobileTracker.com ओपन करना होगा। इसे ओपन करने के बाद आपको अपनी ईमेल आईडी और पासवर्ड डालना होगा। इसके बाद आपको एक ऐप डाउनलोड करना होगा। बिना ऐप डाउनलोड किए ये ट्रिक काम नहीं करेगी।

ऐप डाउनलोड करने के बाद आपको परमिशन लेनी होगी। फिर आप उस ऐप को अनइंस्टॉल कर सकते हैं। लेकिन पहले आपको कारण बताना होगा। जैसे सामने वाला आपका बच्चा या कोई रिश्तेदार है। उसके बाद आपको नियम और शर्तों की अनुमति देनी होगी। उसके बाद यह ऐप मोबाइल से गायब होता नजर आ रहा है।

फिर इस ऐप को अपने फोन में डाउनलोड करें और अपने पार्टनर के फोन में आपने जो किया उसके लिए साइन अप करें। उसके बाद आपको उसके फोन की हर डिटेल दिखाई देगी। व्हाट्सएप पर वह कितनी बार ऑनलाइन रहता है और उसने मोबाइल में कौन से एप खोले हैं, इसकी भी जानकारी आपको मिल जाएगी।

Related News