यदि आप उन लोगों में से हैं, जिन्हें देर से उठने की आदत है और अक्सर अपना नाश्ता बनाने में असफल रहते हैं, तो बहुत अधिक स्टफिंग के बिना पौष्टिक भोजन करना आपके लिए सही विकल्प है। ब्रंच नाश्ते और दोपहर के भोजन का एक संयोजन है और आमतौर पर दोपहर 2 बजे से पहले कभी भी खाया जा सकता है। जैसा कि यह नाश्ते-दोपहर का भोजन संकर है, इसे पूरे दिल से खाएं और अपना पेट भरें। इसमें स्वादिष्ट मिठाइयों से लेकर कई तरह के व्यंजन शामिल हो सकते हैं। इसलिए आज हम आपके लिए 4 त्वरित और आसान ब्रंच रेसिपी, जिसे आप घर पर बना सकते हैं और अपनी टेस्ट बड्स को पूरी तरह से ठंडा कर सकते हैं।


एक कटोरे में, थोड़ा चिपोटल पेस्ट मिलाएं, (चिपोटल पेस्ट बनाने के लिए 10-15 चिपोटल मिर्च, 2-3 लौंग लहसुन, नींबू का रस, चीनी, नमक और बहुत कम पानी के साथ जीरा पाउडर मिलाएं) एक अंडा और थोड़ा सा सीजन नमक और काली मिर्च की चुटकी। 2-3 मिनट के लिए तेल में 2 कटे हुए टमाटर और 30 ग्राम केल डालें। दूसरे पैन में, अंडे का मिश्रण डालें और अच्छी तरह मिलाएँ। टमाटर और केल डालें और फिर इसे टॉर्टिला रैप में लपेटें। एक कटोरे में, 1 कटी हुई सौंफ, 1 कटा हुआ नपा, 2 कटी हुई गाजर, 1 कटा हुआ एवोकैडो और 1 कटा हुआ मूली मिलाएं। 2 बड़े चम्मच जैतून का तेल, नींबू का रस, 1 चम्मच मिसो पेस्ट, 1 चम्मच अदरक और लहसुन की 1 लौंग को मिलाकर एक ड्रेसिंग बनाएं। सब्जियों में ड्रेसिंग जोड़ें और अच्छी तरह से मिलाएं।

घर पर बनाएं स्वादिष्ट चिकन बर्गर इस आसान रेसिपी से की पकाने की विधि | zayka

चिकन बर्गर

एक कटोरी में, 200 ग्राम कीमा बनाया हुआ चिकन, 1 बारीक कटा हुआ प्याज, 2-3 लौंग लहसुन, कसा हुआ अदरक, नमक, धनिया पाउडर और लाल मिर्च पाउडर मिलाएं। इन सभी को अच्छी तरह से मिलाएं और इस मिश्रण से पैटी बनाएं। एक बर्गर बन को आधे में काटें और मिश्रण को दो हिस्सों के बीच दबाएं। बर्गर को ग्रिल पर 5-6 मिनट तक बेक करें।

उबले अंडे खाने के ऐसे फायदे जो आपको नहीं पता होंगे - Hindi Tezz Buzz |  Lifestyle | Health | Tech | National Update

उबले अंडे

एक उबाल आने तक तेज आंच पर पानी में 3 अंडे पकाएं। गर्मी कम करें और 2 मिनट तक पकाएं। एक बार अंडे अच्छी तरह उबल जाने के बाद, उन्हें थोड़ी देर के लिए ठंडे पानी में रखें। थोड़ी देर के बाद अंडे को छीलें और उनसे जर्म्स को अलग करें। अब एक कटोरी में, अंडे की जर्दी को 1 चम्मच सिरका, 1 बड़ा चम्मच सरसों, 2 बड़े चम्मच मेयोनेज़ और एक चुटकी नमक और काली मिर्च के साथ मिश्रित करें। अंडे की सफेदी में मिश्रण रखें और परोसें।

Related News