दिनभर की भाग दौड़ बहुत बार ऐसा होता है कि हम अपना ध्यान रखना भूल जाते है, जिसके वजह से हम बीमार पड़ जाते है , लेकिन आज हम बात करेंगे महिलाओं के ऐसी आदत के बारे में जिसे हम रेगुलर लाइफ में करते है और जिसकी आदत से हमारे शरीर में सबसे ज्यादा बच्चेदानी में असर पड़ती है, तो आइये इसके बारे में जानते हैं विस्तार से।

1 .कम पानी पीना : दरअसल कम पानी पीने से पेट में कई तरह की समस्या उत्पन होने लगती हैं। जिसका सीधा असर महिलाओं के बच्चेदानी पर पड़ता हैं। इससे बच्चेदानी में संकुचन आने लगती हैं और महिलाओं की ये बच्चेदानी धीरे धीरे खराब हो जाती हैं।

2 .यूरिन रोक कर रखना : महिलाएं लंबे समय तक अपना यूरिन रोक कर रखती हैं। उनकी ये आदत बच्चेदानी को खराब कर देता हैं। क्यों की लंबे समय तक यूरिन रोकने से बच्चेदानी की कोशिकाओं में खिचाव आने लगता हैं।

3 .देर रात जागे रहना : दरअसल देर रात जागे रहने की आदत महिलाओं के बच्चेदानी को खराब कर देती हैं। क्यों की देर रात जागने से महिलाओं के दिमाग में स्ट्रेस हार्मोन्स का लेवल बढ़ जाता हैं। जिससे महिलाएं तनाव में रहने लगती हैं। जिसके कारण बच्चेदानी की परत कमजोर हो जाती हैं।


Related News