देश में कोविड-19 का प्रकोप भले ही कम हो गया हो लेकिन अब भी हर रोज कई हजार लोग कोविड-19 से संक्रमित पाए जा रहे हैं। ऐसे में बेहद जरूरी है कि हर कोई अपने शरीर का ध्यान रखें और ऐसे में आज हम आपको कोविड-19 से रिकवरी में मददगार साबित होने वाले कुछ ऐसे योग के बारे में जानकारी दे रहे हैं।

जिनका आप अगर नियमित रूप से इस्तेमाल करते हैं तो आपको बेहद जल्दी कोविड-19 से रिकवरी देखने को मिल जाएगी और आप अपने शरीर में स्वस्थ रहेंगे और आप एक नई जिंदगी की शुरुआत कर सकेंगे।

अगर आपको भी नहीं 3:00 से पीड़ित हुए हैं तो आप दंडासन का इस्तेमाल करें इस आसन को करने से आपको रोना की बाद हुए बॉडी के बैलेंस को वापस बना सकते हैं आपको बता देंगी कोविड-19 से कई प्रकार से शरीर के कई अंग बैलेंस खो देते हैं और इसके साथ-साथ आप यह आसन करके अपनी कार्य क्षमता को बढ़ा सकते हैं और मांसपेशियों को मजबूत करते हुए अपना स्टेमिना भी बढ़ा सकते हैं।

इसके अलावा आप डायऑप्ट्रिक ब्रीडिंग और को शासन करें इसके साथ-साथ सुप्त विरासन भी आप इस्तेमाल कर सकते हैं इन सभी का इस्तेमाल करते हुए आप अपने शरीर को स्वस्थ और तंदुरुस्त बना सकते हैं और कोविड-19 से हुए अपने शरीर के नुकसान को जल्दी खत्म कर सकते हैं।

Related News