आज की इस खास पोस्ट में हम आपको दुनिया की 5 सबसे लंबी लड़कियों और उनकी लंबाई के बारे में बताने जा रहे हैं, जो आपको हैरान कर देगी। हमें उम्मीद है कि आपको हमारे द्वारा दी गई जानकारी पसंद आई होगी और आप इसे अपने सभी प्रशंसकों के साथ अवश्य शेयर करेंगे। तो चलिए जानते हैं कि दुनिया की 5 सबसे लंबी लड़कियां कौन सी हैं।

5) Heather Green

हम जिस महिला के बारे में बात कर रहे हैं, वह दुनिया की पांचवीं सबसे लंबी लड़की है जो लास वेगास में रहती है और उसकी लंबाई 6 फीट 5.5 इंच है। इतनी अधिक लंबाई के कारण, उन्हें अक्सर कपड़ों और स्वास्थ्य के बारे में चिंता में रहना पड़ता है, लेकिन अमेरिका में उनकी लंबाई के कारण उनका बहुत सम्मान किया जाता है।

4) Caroline Wells

वह दुनिया की तीसरी सबसे लंबी लड़की है जो जर्मनी की रहने वाली है। आपको बता दें कि इस महिला की लंबाई 6 फीट 9 इंच है। यह जर्मनी देश में अपनी लंबाई के कारण चर्चा का विषय बना हुआ है।

3) Malee Dungdee

यह परी थाईलैंड में दुनिया की तीसरी सबसे लंबी लड़की है, जिसकी लंबाई 6 फीट 10 इंच है और इसका वजन 127 किलोग्राम है। इतनी अधिक लंबाई के कारण, वे सामान्य जीवन की लालसा रखते हैं, और इसके लिए, उन्होंने अपना इलाज कराने की भी सोची लेकिन अधिक खर्च के कारण वे ऐसा नहीं कर पाए।

2) Zainab Bibi

ज़ैनब पाकिस्तान में रहने वाली दुनिया की दूसरी सबसे लंबी महिला हैं, जिनकी लंबाई 7 फीट 2 इंच है, और इस लंबाई से नाराज़ उनके परिवार के सदस्यों ने उन्हें घर से निकाल दिया था और वह अब यूके में रह रही हैं।

1) Yao buried

याओ दुनिया की पहली सबसे लंबी महिला हैं, जिनकी हाइट 7 फीट 8 इंच है और वह एक चीनी महिला हैं। 2012 में, जब वह 40 साल की थीं, तब उनकी मृत्यु हो गई और उन्होंने लंबाई के मामले में अपना रिकॉर्ड भी नहीं तोड़ा।

Related News