अमेरिका के साउथ कैरोलिना की रहने वाली 38 साल की हीथर जॉनसन दिखने में खूबसूरत है लेकिन शरीर के कुछ हिस्सों पर बहुत फैट जमा है। 4 बच्चों की मां हीथर ने वजन कम करने और चर्बी को घटाने के लिए कई सालों जिम, एक्सरसाइज़ और डायटिंग ट्राय की, लेकिन इसका कोई फायदा नहीं हुआ। लेकिन फिर उन्हें पता चला कि उनकी ये समस्या जन्मजात है। इस कंडीशन को लिपेडेमाकहते हैं।

लिपेडेमा नाम की बीमारी की वजह से ही उन्हें वजन कम करने में दिक्क्त हो रही थी। उनकी बाहें, पैर और बॉटम पर अच्छी खासी चर्बी है, जबकि कमर इन हिस्सों से पतली दिखती है। जहां चरबो है वहां की त्वचा भी काफी सॉफ्ट हो चुकी है और उसमें गड्ढे पड़ते हैं।

हीथर को यह बीमारी 6 साल की उम्र में से है। जब हीथर की उम्र 31 साल थी, तब उनका वजन 192 किलोग्राम था। डॉक्टर की सलाह के बाद गैस्ट्रिक स्लीव सर्जरी की मदद से हीथर ने 74 किलो वज़न कम किया। अब उनका वजन 129 किलोग्राम है। हीथर की लंबाई भी 5 फीट 9 इंच है, ऐसे में इतना वज़न उन्हें हैवी लुक देता है। उनकी कमर सिर्फ 39 इंच की है, जबकि हिप्स और जांघें 59 और 34 इंच हैं।

हीथर अब अपनी बिमारी को लेकर पॉजिटिव हो चुकी है और उन्होंने इंस्टाग्राम के ज़रिये बॉडी पॉजिटिव ब्रांड्स के लिए मॉडलिंग शुरू की और लोगों को अपने शरीर को स्वीकार करने के लिए जागरूक किया। अब इसी बॉडी के जरिए वो मोटी कमाई कर रही है।

Related News