सोशल मीडिया पर कई तरह के वीडियो वायरल होते रहते हैं। अब एक ऐसा ही और वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है जिसमे स्कूल के बच्चे अपनी शिकायत लेकर थाने पहुंच गए। दरअसल बच्चे की पेंसिल स्कूल में चोरी हो गई लेकिन इसकी शिकायत वो टीचर से करने के बजाय सीधा पुलिस स्टेशन पहुंच गए।

वीडियो में आप देख सकते हैं कि प्राथमिक स्कूल में पढ़ने वाले बच्चों का एक समूह अपने एक सहपाठी के खिलाफ शिकायत करने के लिए पुलिस स्टेशन पहुंच गया है। आपको बता दें कि ये वीडियो आंध्र प्रदेश कुरनूल जिले के पेडा कडुबुरु पुलिस स्टेशन का है। चेक शर्त पहने बच्चा कहता है कि कई दिनों से उसका एक साथी उसकी पेंसिल चुरा रहा है और इसलिए वह पुलिस में शिकायत दर्ज कराने के लिए आया है।

इस दौरान पुलिस अधिकारी आराम से उस बच्चे की शिकायत सुनते हैं, लेकिन जब बच्चा उन से केस दर्ज करने के लिए कहता है तो पुलिस वाले उसे इस मामले पर पुनर्विचार करने के लिए कहते हैं। पुलिस शिकायतकर्ता और आरोपी बच्चे के बीच समझौता करवाने की भी कोशिश करते हैं और हाथ मिलाने को कहते हैं। इस बीच बाकी बच्चे हंसने लगते हैं।

हालांकि बच्चे की जिद थी कि वह शिकायत जरूर दर्ज कराएगा, लेकिन पुलिस ने उसे आश्वासन दिया कि आरोपी बच्चा अब ऐसा अपराध दोबारा नहीं करेगा। इस दौरान पुलिस वालों ने आरोपी बच्चे को भी समझाया और अच्छी तरह से पढ़ाई करने के लिए कहा।यह वीडियो हालांकि तेलुगू भाषा में है, जिसे आंध्र प्रदेश पुलिस के ट्विटर हैंडल से शेयर किया गया है। वीडियो को शेयर करते हुए आंध्रप्रदेश पुलिस ने लिखा कि, ‘प्राथमिक स्कूल के बच्चे भी आंध्र प्रदेश पुलिस पर विश्वास करते हैं.’

Related News