इंटरनेट डेस्क। मानसून आते ही अमूमन जुलाई के महीने में कॉलेज भी खुल जाते हैं। ऐसे में मानसून की फुहारों के बीच कॉलेज जाना ही पड़ता है। मानसून में कब बारिश होती है और कब धूप निकल आती है, यह सुनिश्चित नहीं होता।

मानूसन में होने वाली अचानक बारिश के चलते कई बार कपड़े गीले हो जाते हैं और दिनभर भीगे कपड़ों में ही बाहर रहना पड़ता है। दरअसल मानसून के दिनों में ऐसे कपड़े पहनने चाहिए जो स्टाइलिश-फैशनबल होने के साथ-साथ कंफर्टेबल भी हों।

मानसून में नहीं पहने ऐसे कपड़े :-
— मानसून में डेनिम जींस, शिफॉन, क्रेप, सफेद रंग के टॉप्स भूलकर भी ना पहनें।
— बारिश के दिनों में पारंपरिक परिधानों जैसे सलवार और पटियाला से हमेशा दूर रहें। सलवार और पटियाला की जगह आप छोटी कुर्ती के साथ लेगिंग भी पहन सकती है।
— मानसून आने पर फुल लेंथ ड्रेस पहनने की कोशिश भी ना करें। क्योंकि बारिश के दौरान सड़कों में एकत्रित पानी और कीचड़ आपके फैशन का मजा किरकिरा कर देता है।
— मानसून पर स्टाइलिश बनने के चक्कर में सड़कों पर लैदर के जूते-चप्पल पहनकर ना चलें। इससे ना केवल आपके फुटवियर बर्बाद हो जाते हैं। बल्कि कपड़ों की ऐसी तैसी हो जाती है।

मानसून में पहनिए सिर्फ ऐसे कपड़े—
— मानसून आने पर केवल लाइट फ्रेब्रिक ही पहननी चाहिए। क्योंकि इन्हें धोकर सुखाना आसान होता है।
—मिक्स्ड कॉटन में पलाजू, धोती पैंट, पैडल पुशर्स, शार्ट स्कर्ट, कैप्री और शार्ट्स आदि पहन सकती हैं।
— घुटने तक की स्कर्ट पहनना ज्यादा आरामदायक होता है।
— मानसून में बारिश के दौरान लड़कों के पास तो कपड़े पहनने के काफी विकल्प मौजूद रहते हैं।

गौरतलब है कि मानसून के दिनों में लड़कों के लिए शॉर्ट स्लीव्स, रिंकल फ्री टी शर्ट पहनना बेहतर होता है। मानसून में टेरीवूल, फेब्रिक और फॉर्मल जैकेट पहनना भी बढ़िया रहता है। लड़कों को मानूसन में लैदर शूज की जगह रबड़ सोल वाले जूते ही पहनना चाहिए।

Related News