हेयर कलरिंग आज के दौर में बेहद आम है और कई लोग अपने बालों को कलर करवाते हैं। लड़कियां और लड़के दोनों ही अपने बालों को कलर करवाते हैं। लेकिन एक लड़की के लिए कलर करवाना उसकी एसबीएस बड़ी गलती बन गया। Shaylene Gartly नाम की 23 साल की लड़की की कहानी सुनने के बाद आप कलर करने से पहले एक बार जरूर सोचेंगे। अच्छी-खासी खूबसूरत लड़की हेयर कलर कराने के बाद जब घर लौटी तो कुछ ही घंटों में एलियन जैसी दिखने लगी।

रिसेप्शनिस्ट के तौर पर काम करने वालीं Shaylene Gartly ने नहीं सोचा था कि कलर करवाना उनके लिए इतना बुरा एक्सपीरियंस बन जाएगा। कलर करवाने के लिए वे जहाँ खूबसूरत महसूस कर रही थी वहीं उन्हें कुछ देर बाद अस्पताल जाना पड़ा। डाई का रिएक्शन इतना ज़बरदस्त था कि लड़की का चेहरा भी पहचानना मुश्किल हो गया था। ये घटना कनाडा के ओंटैरियो की है।

Shaylene Gartly अपने बालों को कलर करने के बाद बेहद ही खुश थी लेकिन घर पहुंचने के कुछ घंटों के बाद उनके सिर में भयानक खुजली होने लगी और अगले दिन उसका सिर फूल गया। यही हाल उनके चेहरे का भी था। उनके दोस्तों ने सोचा कि वे किसी फिल्टर का इस्तेमाल कर रही हैं और बिल्कुल एलियन की तरह दिख रही हैं। इसके बाद उन्हें अपना इलाज शुरू करवाना पड़ा। उन्हें अपने खूबसूरत बाल भी कटवाने पड़े। उनके चेहरे में भी भयंकर सूजन आ चुकी है। उनकी बाईं आंख बिल्कुल बंद हो चुकी थी।

‘बिना पैच टेस्ट के मत कराना हेयर डाई’
शेलेन ने बताया कि उन्हें अपने सिर पर हर रात आइस पैक रखना पड़ता था, ताकि दर्द कम हो सके। उन्हें फिर बाद में पता चला कि उन्हें PPD यानि paraphenylenediamine कैमिलकल से एलर्जिक हैं जो डाई में इस्तेमाल होता है। जिसके चलते उनका ये हाल हुआ था। इसके बाद तो शेलिन ने सभी सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर लोगों को मैसेज दिया है कि हेयरडाई कराते वक्त बहुत सावधानी बरतें।

Related News