दोस्तो अगर हम बात करें व्हाट्सएप की तो यह दुनिया की सबसे लोकप्रिय इंस्टेंट मैसेजिंग ऐप हैं, जिसके पूरी दुनिया में 3 बिलियन से भी ज्यादा यूजर्स हैं, इन यूजर्स का अनुभव बेहतर बनाने के लिए कंपनी नए नए फीचर्स पेश करती हैं, हाल ही में कंपनी व्हाट्सएप पर इंस्टाग्राम जैसा फीचर पेश किया हैं, जो उपयोगकर्ताओं के स्टेटस अपडेट के साथ इंटरैक्ट करने के तरीके को बेहतर बनाता है। आइए जानते हैं इसके बारे में सम्पूर्ण जानकारी-

Google

1. नया लाइक फीचर: WhatsApp स्टेटस अपडेट के लिए "लाइक" बटन का परीक्षण कर रहा है। यह फीचर आपको अपने संपर्कों के स्टेटस को लाइक करके स्वीकृति व्यक्त करने की अनुमति देगा

2. उपलब्धता: नए फीचर का परीक्षण वर्तमान में Android 2.24.17.21 अपडेट के साथ किया जा रहा है, जो Google Play Store पर उपलब्ध है। हालाँकि, यह फिलहाल केवल चुनिंदा बीटा टेस्टर के लिए ही उपलब्ध है।

Google

3. यह कैसे काम करता है: स्टेटस देखते समय रिप्लाई ऑप्शन के दाईं ओर एक हार्ट आइकन दिखाई देगा। इस हार्ट आइकन पर क्लिक करने से स्टेटस लाइक हो जाएगा और स्टेटस पोस्ट करने वाले व्यक्ति को एक सूचना प्राप्त होगी।

4. लाइक देखना: उपयोगकर्ता उन सभी लोगों की सूची देख पाएंगे जिन्होंने उनके स्टेटस को लाइक किया है। यह सूची यह देखने का एक सीधा तरीका प्रदान करती है कि उनके अपडेट के साथ किसने इंटरैक्ट किया है, और उपयोगकर्ता इन लाइक के लिए नोटिफिकेशन प्रबंधित कर सकते हैं।

Google

5. गोपनीयता और सुरक्षा: लाइक प्रतिक्रियाओं को एंड-टू-एंड एन्क्रिप्शन द्वारा संरक्षित किया जाएगा, यह सुनिश्चित करते हुए कि इंटरैक्शन निजी और सुरक्षित रहें।

6. रोलआउट टाइमलाइन: वर्तमान में बीटा टेस्टर्स के सीमित समूह के लिए उपलब्ध होने पर, WhatsApp आने वाले हफ्तों में सभी उपयोगकर्ताओं के लिए इस सुविधा को रोल आउट करने की योजना बना रहा है।

Related News