व्हाट्सएप में एक शानदार फीचर आया है। इस विशेषता के कारण, प्रोफ़ाइल चित्र जोड़ना और अधिक रोमांचक हो गया है। WhatsApp के इस नए फीचर का नाम 'अवतार' है। इस फीचर की मदद से यूजर्स अब प्रोफाइल पिक्चर में अपना पसंदीदा अवतार दोस्तों और परिवार को दिखा सकते हैं।

यूजर को व्हाट्सएप की सेटिंग में जाकर डिजिटल एक्सप्रेशन वाले अवतार पर क्लिक करना होगा। जिसमें विभिन्न अवतारों के स्टिकर दिखाई देंगे जिन्हें यूजर प्रोफाइल पिक्चर के रूप में सेट कर सकता है। WhatsApp अपडेट को ट्रैक करने वाली कंपनी WAbetaInfo ने इस नए फीचर के बारे में ट्वीट किया है।

WAbetaInfo ने एक ट्वीट में एक स्क्रीनशॉट साझा किया। इस स्क्रीनशॉट में आप अपने अवतार का एक नया स्टिकर पैक देख सकते हैं। एक नए अपडेट के बाद, व्हाट्सएप स्वचालित रूप से एक नया स्टिकर पैक बनाता है और आप इसे आसानी से दोस्तों और परिवार के साथ साझा कर सकते हैं। यह प्रोफाइल पिक्चर आपके मूड के अनुसार किसी भी तरह से बनाई और सेट की जा सकती है।

WAbetaInfo के मुताबिक, कंपनी फिलहाल इस फीचर को कुछ खास बीटा यूजर्स के लिए ही रोल आउट कर रही है। बीटा टेस्टिंग खत्म होने के बाद इस फीचर का स्टेबल वर्जन ग्लोबल यूजर्स के लिए रोल आउट किया जाएगा। अगर आप भी बीटा टेस्टर हैं तो आपको यह अवतार वॉट्सऐप की सेटिंग में मिलेगा और आप इसका इस्तेमाल कर सकते हैं।

Related News