pc: tv9hindi

मुकेश अंबानी के छोटे बेटे अनंत अंबानी की राधिका मर्चेंट के साथ शादी की तारीख की घोषणा कर दी गई है। उनकी शादी का स्थल मुंबई के बांद्रा कुर्ला कॉम्प्लेक्स में स्थित 'जियो वर्ल्ड सेंटर' है। वे 12 जुलाई को सात फेरों की पारंपरिक रस्म के साथ शादी के बंधन में बंधने वाले हैं। वर्तमान में, युगल यूरोप में अपने दूसरे प्री-वेडिंग सेलिब्रेशन का आनंद ले रहे हैं। रिलायंस ग्रुप की व्यावसायिक संपत्ति 'जियो वर्ल्ड सेंटर' में जियो कन्वेंशन सेंटर, जियो वर्ल्ड प्लाजा, जियो वर्ल्ड गार्डन, लोटस बॉल रूम और नीता मुकेश अंबानी कल्चरल सेंटर सहित कई सुविधाएँ हैं।

मुंबई में 'जियो वर्ल्ड सेंटर' विलासिता का पर्याय है। शादियों के अलावा, यह अंतरराष्ट्रीय प्रदर्शनियों, सम्मेलनों, उत्पाद लॉन्च और अन्य कार्यक्रमों की मेजबानी करता है। यहां लोटस बॉलरूम नाम का एक पार्टी हॉल है, जहाँ की कैपेसिटी 1000 से 3200 तक गेस्ट की है, तो वहीं जियो वर्ल्ड गार्डन जैसा वेडिंग और कॉन्सर्ट वेन्यू है जहां एक बार में 9000 गेस्ट और 2000 कार की पार्किंग का अरेंजमेंट हो सकता है। इस पूरे वेन्यू में 16000 से ज्यादा गेस्ट और 5000 से ज्यादा कार की पार्किंग वाले इंवेंट तक का अरेंजमेंट हो सकता है।

pc: tv9hindi

इस स्थल पर 18,000 लोगों के लिए भोजन परोसने में सक्षम ऑर्गेनिक रसोई, ऑन-डिमांड वाई-फाई, ब्राइडल रूम, प्रेसिडेंशियल सुइट्स तथा दुनिया की सबसे बड़ी लिफ्ट सहित लक्जरी सुविधाएँ उपलब्ध हैं। लिफ्ट इतनी बड़ी है कि एक बार में पूरी शादी की बारात को समायोजित किया जा सकता है।

जियो वर्ल्ड गार्डन लगभग 5 लाख वर्ग फीट में फैला है, जो इसे मुंबई का सबसे बड़ा ओपन-एयर वेन्यू बनाता है। इसमें आरामदायक बैठने की जगह, ऊर्जा उत्पादन के लिए सौर वृक्ष तथा शांत अनुभव प्रदान करने के लिए बड़े तालाब हैं।

pc: tv9hindi

जियो वर्ल्ड सेंटर में प्रत्येक वेन्यू के लिए किराये की दरें सुविधाओं तथा डाइनिंग पैकेज के आधार पर अलग-अलग हैं। हालाँकि, मूल्य निर्धारण के बारे में विशिष्ट विवरण केवल पूछताछ पर ही उपलब्ध हैं। कुछ मीडिया रिपोर्टों के अनुसार, इस स्थल के लिए शुरुआती पैकेज प्रति दिन ₹15 लाख से शुरू होता है।

Related News