हिंदू धर्म में सावन महीने को बेहद खास बताया गया है। सावन के महीने में भगवान शिव जी की विशेष पूजा-अर्चना की जाती है। सावन के महीने में जो व्यक्ति सच्ची श्रद्धा से भगवान शिवजी की पूजा-आराधना करता है, उसकी सारी इच्छाएं पूरी होती है। इस बार 25 जुलाई से सावन का महीना शुरू होगा और यह 22 अगस्त तक चलेगा।

अगर आप इस महीने में कुछ खास उपायों को आजमाते है तो आपकी कई मनोकामनाएं पूरी हो सकती है। धर्म और ज्योतिष शास्त्र के अनुसार रुद्राक्ष को बहुत ही महत्वपूर्ण माना जाता है। रुद्राक्ष भगवान शिव जी के आंसुओं से बने हैं और खुद भगवान शिवजी रुद्राक्ष की माला पहनते हैं।

रुद्राक्ष पहनने से सकारात्मक ऊर्जा प्राप्त होती है। जानकारी के लिए आपको बता दें कि रुद्राक्ष एक मुखी से लेकर 14 मुखी तक होते हैं और हर रुद्राक्ष अलग-अलग देवी-देवता का रूप माना गया है। रुद्राक्ष पहनने से आपको कई तरह के फायदे हो सकते हैं।

रुद्राक्ष से पूरी होती हैं ये मनोकामनाएं

सफलता प्राप्त करने के लिए आपको 1 मुखी से लेकर 14 मुखी रुद्राक्ष तक के सारे रुद्राक्ष को एक माला में पिरोकर इसको पहन सकते हैं।इस से शिव जी की कृपा आप पर हमेशा बनी रहेगी।


कड़ी मेहनत करने के बावजूद अगर सफलता नहीं मिल रही है तो आपको एक मुखी रुद्राक्ष धारण करना चाहिए। ऐसा करने से आपको अपनी किस्मत का साथ मिलने लगेगा।

धन से जुडी समस्याओं का सामना करने वाला व्यक्ति भी रुद्राक्ष पहन सकता है। रुद्राक्ष कई तरह के ग्रह दोषों को दूर कर सकता है। गरीबी दूर करने के लिए गौरी-शंकर रुद्राक्ष धारण कीजिए। यह क़र्ज़, गरीबी से छुटकारा दिलाकर व्यक्ति को धनवान बनाता है।

Related News