PC: dnaindia

कुख्यात अंडरवर्ल्ड डॉन दाऊद इब्राहिम को कथित तौर पर जहर दिए जाने की घटना से पाकिस्तान सदमे में है। इस रहस्योद्घाटन के परिणामस्वरूप राष्ट्रव्यापी इंटरनेट बंद कर दिया गया, जिससे दाऊद की गंभीर स्थिति के बारे में जानकारी को सेंसर करने के संभावित प्रयासों के बारे में चिंताएं पैदा हुईं।


सोशल मीडिया पर कई तरह की अफवाहें चल रही हैं कि वांछित अपराधी दाऊद इब्राहिम को जहर दे दिया गया है। सूत्रों के अनुसार, गंभीर हालत में उनके अस्पताल में भर्ती होने से चिंताएं बढ़ गईं और इंटरनेट पर बहस छिड़ गई।

उन्हें दो दिन पहले कराची के अस्पताल में भर्ती कराया गया था और कड़ी सुरक्षा में रखा गया है. रिपोर्टों के अनुसार, वह उस फ्लोर पर एकमात्र मरीज है और केवल शीर्ष अस्पताल अधिकारियों और उसके करीबी परिवार के सदस्यों को ही उस फ्लोर तक पहुंच है।

एक वीडियो बयान में, पाकिस्तानी पत्रकार आरज़ू काज़मी का कहना है कि यूट्यूब, गूगल और ट्विटर के साथ हस्तक्षेप करके एक "बड़ी घटना" को छिपाने का जानबूझकर प्रयास किया गया होगा। वह अस्पताल में दाऊद की गंभीर हालत की पुष्टि करती है, जो कि क्या हो रहा है इसके बारे में और अधिक सवाल उठाता है।

देशव्यापी इंटरनेट ब्लैकआउट के परिणामस्वरूप पाकिस्तानियों को बहुत नुकसान हुआ है, जिससे इमरान खान की रैली से पहले इंटरनेट की गति कम होने से परेशानी बढ़ गई है।

सोशल मीडिया उपयोगकर्ता व्यापार में संभावित व्यवधान और अधिकारों के उल्लंघन के बारे में चिंता व्यक्त कर रहे हैं, लेकिन पाकिस्तान दूरसंचार प्राधिकरण (पीटीए) चुप है।

रिपोर्टों के अनुसार, 1993 के मुंबई सिलसिलेवार विस्फोटों के पीछे के मास्टर माइंड दाऊद इब्राहिम है,.जिसमें 250 से अधिक लोगों की जान चली गई और हजारों लोग घायल हो गए। रविवार को कराची के एक अस्पताल में उसकी जहर देने से मृत्यु हो गई होगी। ऐसी रिपोर्टों के बावजूद कि उनका निधन रात 8 से 9 बजे के बीच हुआ। (आईएसटी), कोई आधिकारिक पुष्टि नहीं हुई है। कहा जाता है कि भारत में सबसे अधिक वांछित आतंकवादी दाऊद कई वर्षों से पाकिस्तान में रह रहा है, इस्लामाबाद ने हमेशा इस आरोप का खंडन किया है।

मुंबई पुलिस दाऊद के अस्पताल में भर्ती होने के संबंध में उसके रिश्तेदार साजिद वागले और अलीशाह पारकर से उसके बारे में अधिक जानकारी प्राप्त करने की कोशिश कर रही है।

दाऊद इब्राहिम की बहन हसीना पार्कर के बेटे ने राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) को बताया कि दाऊद दूसरी शादी करने के बाद भी कराची में रहता है।

Related News