आपने आज तक कई गिरगिट देखे होंगे, लेकिन क्या आपने रंग-बिरंगे और खूबसूरत दिखने वाले गिरगिट देखे हैं? अब आप कहेंगे नहीं। खैर नहीं तो आज हम आपको दिखाने जा रहे हैं एक रंगीन और खूबसूरत दिखने वाला गिरगिट। जी हां, गिरगिट को कैलिफोर्निया के पड़ोस में लोगों ने ढूंढा और अब यह वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है. मिली जानकारी के मुताबिक गिरगिट इलाके का मूल निवासी नहीं था और उसे बचाने के लिए एक सर्प ट्रांसफर एक्सपर्ट को बुलाया गया था. वीडियो फिलहाल वायरल हो रहा है. आप देख सकते हैं इस वीडियो में विशेषज्ञ को ट्रे में जाते हुए दिखाया गया है।

ट्रे के अंदर एक हरा-लाल गिरगिट नजर आ रहा है। इस बीच जब विशेषज्ञ गिरगिट को ट्रे से उठाने के लिए आता है तो वह उसकी बाँहों पर रेंगता है। इसी बीच वह आदमी यह कहते हुए सुना जाता है, "आमतौर पर, मुझे सांप पकड़ने के लिए फोन आते हैं। लेकिन आज मेरे पास एक फोन आया। और सज्जन ने इस दोस्त को पड़ोस में रेंगते हुए पाया।" खैर, घटना 11 अक्टूबर, 2021 की है। , कार्ल्सबैड, कैलिफ़ोर्निया, संयुक्त राज्य अमेरिका में। वीडियो में, श्री आयरलैंड ने समझाया: "हम सांप को सैन डिएगो, कैलिफ़ोर्निया ले जाते हैं, और प्रति दिन 3-5 कॉल का जवाब देते हैं। वह बहुत अलग दिन था। फोन करने वाले ने कहा कि उसके पास एक अजीब सी छिपकली है और उसने पूछा कि क्या मैं इसे हटाने आऊंगा। घर पहुँचने पर मैंने पाया कि उसके पास चमकीले रंग का एक पैंथर गिरगिट था। मुझे पता था कि यह कोई सामान्य कॉल नहीं थी। पैंथर गिरगिट केवल मेडागास्कर के मूल निवासी हैं, इसलिए मुझे पता था कि यह किसी का पालतू होना चाहिए।"

अब लोग इस वीडियो को देखकर तेजी से प्रतिक्रिया दे रहे हैं. एक यूजर ने लिखा, "मैंने इसे कभी भी इस तरह रंग से भरा नहीं देखा जैसे अभी-अभी पेंट किया गया हो।"

Related News