इंटरनेट डेस्क. वास्तु शास्त्र का हमारे जीवन में बहुत महत्व होता है क्योंकि वह तो शास्त्रों में हमारे जीवन से जुड़ी हर छोटी से छोटी समस्या के लिए समाधान के कई नियम और उपाय बताए गए हैं जिन्हें अपनाकर हम हमारे जीवन में आने वाली हर समस्याओं को दूर कर सकते हैं वास्तु शास्त्र में हमारे घर के बेडरूम को लेकर भी कई तरह के नियम बताए गए हैं बेडरूम में हमारे घर का वह हिस्सा होता है जहां पर इंसान अपने पूरे दिन की थकान के बाद सुकून के कुछ पल बिताता है या महसूस करता है। लेकिन कहीं बाहर जाने अनजाने में हमारे द्वारा बेडरूम में कुछ ऐसी चीजें रख दी जाती है जो हमारे लिए परेशानियां खड़ी कर सकती है। वास्तु शास्त्र के अनुसार यदि हमारे बेडरूम में किसी भी तरह का वास्तु दोष या कोई ऐसी चीज रखी हो जो वास्तु के अनुसार ठीक नहीं है तो पति पत्नी के रिश्ते में लड़ाई झगड़े हो ना शुरू हो जाते हैं और आपका रिश्ता टूटने के कगार पर भी आ सकता है आइए जानते हैं कौन-कौन सी चीज है हमारे बेडरूम के लिए ठीक नहीं होती।

* बेडरूम में ना रखें काले रंग की चादर :

वास्तु शास्त्र के अनुसार हमारे बेडरूम में कभी भी बोलकर काले रंग की चादर नहीं बिछाने चाहिए क्योंकि ऐसा करना है शुक्र और शनि का मेल होने लगता है जो पति-पत्नी के रिश्ते के लिए ठीक नहीं होता।

* बेडरूम में ना रखें धार्मिक किताबें :

वास्तु शास्त्र के अनुसार हमारे बेडरूम को शुक्र का स्थान माना जाता है इसलिए वास्तु के अनुसार बेडरूम में किसी भी धार्मिक गुरु की तस्वीर या किसी देवी देवता की तस्वीर नहीं लगानी चाहिए और वास्तु के अनुसार हमारे बेडरूम में किसी भी तरह की धार्मिक किताब भी नही रखनी चाहिए।

* बेडरूम में ना रखे कूड़ेदान या झाड़ू :

वास्तु शास्त्र के अनुसार बेडरूम में कूड़ेदान या झाड़ू रखना शुभ नहीं माना जाता। बताया जाता है कि इन चीजों को बेडरूम में रखने से नकारात्मक ऊर्जा खेलती है और हमारे रिश्ते में दूरियां आने लगती है बेडरूम में झाड़ू रखने से मानसिक तनाव बढ़ने लगता है।

* ताजमहल या किसी कब्र की तस्वीर ना रखें बेडरूम में :

वास्तु शास्त्र के अनुसार बेडरूम में भूल कर भी किसी कब्र या ताजमहल की फोटो नहीं लगानी चाहिए क्योंकि ताजमहल एक मकबरा है जिसे वास्तु के अनुसार बेडरूम में लगाना शुभ नहीं माना जाता।

Related News