कई लोगों के साथ ऐसा होता है कि लगातार कोशिशों के बावजूद व्यापार में न तो सफलता मिलती है और न ही मुनाफा। परिवार में हमेशा तनाव बना रहता है। सब कुछ ठीक से करने पर भी वांछित परिणाम नहीं मिलते हैं। इसके पीछे वास्तु दोष हो सकते हैं। वास्तु शास्त्र के अनुसार घर में वास्तु दोष हर काम में बाधा डालते हैं। घर में दरिद्रता और आर्थिक संकट आ सकता है। नकारात्मक शक्तियां हावी होने लगती हैं। लेकिन घर के सभी वास्तु दोष कुछ सरल उपायों से दूर किए जा सकते हैं। आप घर में मौजूद नमक और फिटकरी से भी वास्तु दोष से बच सकते हैं।

नमक से वास्तु दोष का उपाय -

वास्तु शास्त्र के अनुसार नमक के पानी से घर को नियमित रूप से धोने से घर में सकारात्मक ऊर्जा का वास होता है। घर के सभी वास्तु दोष दूर हो जाते हैं।

यदि गलत दिशा में शौचालय के कारण वास्तु दोष है, तो एक कांच के कटोरे में कंकड़ और नमक भरकर खिड़की में रखने से वास्तु दोष दूर हो जाता है। इस नमक को हर दो महीने में बदलें।

घर में नकारात्मक ऊर्जा को नष्ट करने के लिए प्रत्येक कोने में कांच की प्लेट में सेंधा नमक का एक टुकड़ा रखें। इससे घर में सकारात्मक ऊर्जा का संचार होता है। घर में सुख-समृद्धि आती है।

फिटकरी है उपयोगी-

वास्तु शास्त्र के अनुसार घर से वास्तु दोष को दूर करने के लिए फिटकरी के छोटे-छोटे टुकड़े किसी कांच की प्लेट में खिड़की या दरवाजे के पास रखें। हर महीने फिटकरी बदलें। इससे वास्तु दोष दूर होते हैं। घर में सकारात्मक माहौल रहता है।

अगर किसी को लगातार बुरे सपने आते हैं तो आप सोते समय तकिए के नीचे फिटकरी रख सकते हैं। इससे बुरे सपने आना बंद हो जाएंगे।

अगर आपका कोई काम करने का मन नहीं है, आपका मन नहीं है या आप ठीक से पढ़ाई नहीं कर पा रहे हैं, तो अपने डेस्क पर फिटकरी का एक टुकड़ा रखें। इससे आपका दिमाग शांत रहेगा और आप अपने काम पर फोकस कर पाएंगे।

Related News