भारतीय लोगों के जीवन में वास्तु शास्त्र का बहुत महत्व है। वास्तु शास्त्र में हर छोटे हैं छोटे कार्य के लिए वास्तु नियम बताए गए है। वास्तु शास्त्र में मकान बनाने से लेकर मकान में क्या लगाना है क्या नहीं हर छोटी से छोटी बात का नियम बताया गया है। आप अपने मकान में कोई भी पेंटिंग या तस्वीर लगाना चाहते हैं तो इसलिए को जरूर पढ़ें। इस लेख मैं बताएंगे ऐसी तस्वीरें मूर्ति के बारे में जिसे अगर आप घर में लगाते हो तो आपको कई परेशानियों से राहत मिल सकती है। वास्तु शास्त्र में आज इंदु प्रकाश से जानिए हंसों के जोड़े की तस्वीर लगाने के बारे में। यदि आपके दाम्पत्य संबंधों में किसी प्रकार का तनाव चल रहा है या आप अपने जीवनसाथी के साथ जैसा रिश्ता चाहते हैं, वैसा नहीं बन पा रहा है। तो इसके लिये अपने शयनकक्ष में दो हंसों के जोड़े का सुंदर-सा चित्र या तस्वीर लगाएं।

* अगर आप अपनी आर्थिक स्थिति और अच्छी करना चाहते हैं, घर में धन सम्पदा और समृद्धि में बढ़ोतरी करना चाहते हैं तो उसके लिये हंसों के जोड़े के स्थान पर बड़ी-सी एक हंस की तस्वीर लगाएं। इससे आपके घर में पैसों की आवक बनी रहेगी।

* तस्वीर के बजाय आप मूर्ति भी लगा सकते हैं। दो हंसों का जोड़ा बार-बार देखने से मन में एक-दूसरे के प्रति प्यार और लगाव बढ़ता है।

Related News