हमारे जीवन में हमारी आसपास की चीजों का काफी महत्व है। हमारे इर्द-गिर्द मौजूद चीजों का रख रखाव वास्तु के मुताबिक होना चाहिए वरना इसका हमारे ऊपर बुरा प्रभाव पड़ता है। हमारे घर में ऐसी ही आम सी चीज है झाड़ू, जिसे कैसे रखना चाहिए ये वास्तु शास्त्र में बताया गया है। हमारे घर में इस छोटी सी चीज है अगर हम वास्तु के अनुसार सही जगह पर रखते हैं तो इसका हमारे जीवन पर बहुत प्रभाव पड़ता है और यदि इसे हम ऐसे ही किसी भी जगह रख देते हैं तो यह हमारे लिए ठीक नहीं होता आज इस लेख के माध्यम से आपको बताएंगे की यदि आप भी चाहते हैं कि आप पर सदा मां लक्ष्मी की कृपा बनी रहे तो घर में मौजूद झाड़ू को कहां और किस तरह रखना चाहिए आइए जानते हैं विस्तार से -

क्या आप जानते है की पूरे समय झाड़ू का दिखाई देना अच्छा नहीं माना जाता। खुले स्थान पर रखी झाड़ू अच्छी ऊर्जाओं को बाहर कर देती है। जिस तरह घर में धन को छुपाकर रखा जाता है, वास्तु शास्त्र के अनुसार ठीक उसी तरह झाड़ू को भी छुपाकर रखना चाहिए। घर या ऑफिस में झाड़ू का काम होते ही उसे नजरों के सामने से हटाकर रख देना चाहिए।

इसके अलावा झाड़ू को कभी भी खड़ा करके नहीं रखना चाहिए। वास्तु शास्त्र में खड़ी झाड़ू रखना अच्छा नहीं माना जाता। इससे घर में दरिद्रता आती है। झाड़ू को हमेशा जमीन पर लिटा कर ही रखें।

Related News