अगर आप हिंदू हैं, तो जरूर आप कृष्ण को जानते होगे, जिनकी मुस्कान मात्र से ही आपके सारे दुख दूर हो जाते हैं, अगर आपने श्री कृष्ण को देखा हो तो उनके सिर पर मोरपंख लगा हुआ होता हैं, इस मोरपंख का हिंदू धर्म में बहुत महत्व हैं, मोर पंख को वास्तु शास्त्र और ज्योतिष में भी शुभ माना जाता है, जो सकारात्मकता फैलाने और नकारात्मकता को दूर भगाने के लिए जाना जाता हैं, आइए जानते हैं इसके वास्तु लाभों के बारे में

Google

धन में वृद्धि और वास्तु दोष दूर करना:

अपने घर में मोर पंख रखने से धन में वृद्धि हो सकती है और वास्तु दोष दूर हो सकते हैं, अच्छे परिणामों के लिए, पंख को अपने घर की पूर्व या उत्तर-पश्चिम दिशा में रखें। यह उपाय राहु दोष को दूर करता है और जीवन की परेशानियों और समस्याओं का समाधान करता है।

Google

वित्तीय स्थिति में सुधार:

वित्तीय स्थिरता में सुधार के लिए, भगवान कृष्ण का नाम लेते हुए तिजोरी में मोर पंख रखें। सुनिश्चित करें कि पंख तिजोरी में सीधा खड़ा हो। इस उपाय से तिजोरी में जमा धन में वृद्धि होती है और वित्तीय स्थिति मजबूत होती है।

Google

एकाग्रता और ज्ञान को बढ़ावा देना:

बेहतर एकाग्रता और ज्ञान प्राप्ति के लिए, स्टडी टेबल के पास मोर पंख रखें। ऐसा माना जाता है कि यह अभ्यास पढ़ाई पर ध्यान केंद्रित करने और अकादमिक प्रदर्शन को बेहतर बनाने में मदद करता है।

Related News