वो कहते है ना अगर हमारे दिन की शुरुआत आच्छी होती हैं तो पूरा दिन अच्छा जाता हैं, लेकिन अगर हम वास्तु शास्त्र की बात माने तो कुछ चीजें ऐसी हैं जिनको सुबह उठते वक्त नहीं देखना चाहिए, इससे आपका पूरा दिन खराब हो सकता हैं, आज हम इस लेख के माध्यम आपको इन चीजों के बारे में बताएंगे जिनको आप भूलकर भी सुबह उठकर ना देखें-

Google

1. छाया देखना

जागते ही अपनी परछाई देखना अशुभ माना जाता है। ऐसा माना जाता है कि ऐसा करने से पूरे दिन चिड़चिड़ापन बना रह सकता है और चल रहे प्रयासों में बाधा आ सकती है।

2. रात भर छोड़े गए गंदे बर्तन

रात भर रसोई में गंदे बर्तन छोड़ना अशुभ माना जाता है। ऐसा कहा जाता है कि यह क्रिया देवी लक्ष्मी के क्रोध को बुलावा देती है, जो आपके दिन में परेशानियों और बाधाओं को आमंत्रित करती है।

google

3. जंगली जानवरों की छवियाँ

जागने पर जंगली जानवरों को चित्रित करने वाली तस्वीरों को देखने से आपका दिन बाधाओं और संघर्षों से भरा हो सकता है, जिससे आपकी प्रगति और सद्भाव में बाधा आ सकती है।

4. टूटी हुई मूर्तियाँ या मूर्तियाँ

वास्तु शास्त्र के अनुसार घर में खंडित मूर्तियां नहीं होनी चाहिए। जागने पर टूटी हुई मूर्ति देखने से पूरे दिन कई चुनौतियाँ आ सकती हैं।

Google

5. दर्पण से परहेज

जागने के तुरंत बाद दर्पण देखना कई संस्कृतियों में अशुभ माना जाता है। ऐसा करने से पूरे दिन नकारात्मकता और प्रतिकूल परिणाम सामने आ सकते हैं।

Related News