हिंदू धर्म में वास्तु शास्त्र बड़ा महत्व रखता हैं, इसके नियमों के अनुसार चलने से घर और जीवन में खुशहाली आती हैं, यह प्राचीन भारतीय विज्ञान रहने की जगहों के विभिन्न पहलुओं के लिए दिशा-निर्देश प्रदान करता है, जिससे संतुलित और समृद्ध वातावरण सुनिश्चित होता है। आज हम इस लेख के माध्यम से आपको बाथरूम से जुड़ी कुछ चीजों के बारे में बताएंगे कि किन चीजों की वजह आप पर नकारात्मक प्रभाव पड़ता हैं

Google

1. टूटे हुए दर्पण:

बाथरूम में कभी भी टूटा हुआ शीशा नहीं रखना चाहिए। अगर कोई दर्पण टूट जाए, तो उसे तुरंत फेंक देना चाहिए। टूटा हुआ दर्पण गरीबी, वित्तीय संकट और परिवार के सदस्यों के लिए स्वास्थ्य समस्याओं को आमंत्रित करता है।

2. टूटी हुई चप्पल:

बाथरूम में टूटी हुई चप्पल रखना गरीबी का संकेत माना जाता है। यह नकारात्मक ऊर्जा लाता है और वित्तीय संकट और अन्य समस्याओं को जन्म दे सकता है।

Google

3. पौधे:

पौधे, हालांकि आम तौर पर घरों में फायदेमंद माने जाते हैं, लेकिन उन्हें बाथरूम में नहीं रखना चाहिए। वास्तु के अनुसार, बाथरूम में पौधे होने से वास्तु दोष उत्पन्न होता है, जिससे विभिन्न प्रयासों में बाधाएँ और असफलताएँ आती हैं।

4. खाली बाल्टी:

खाली बाल्टी को कभी भी बाथरूम में नहीं रखना चाहिए क्योंकि ऐसा माना जाता है कि यह घर के सदस्यों के लिए दुर्भाग्य लाती है। इसे रोकने के लिए, हमेशा बाल्टी में पानी भरकर रखें।

Google

5. गीले कपड़े:

बाथरूम में गीले कपड़े छोड़ना सूर्य दोष का कारण माना जाता है, जो घर में नकारात्मकता उत्पन्न करता है। यह नकारात्मकता निवासियों के लिए परेशानियों और समस्याओं का कारण बन सकती है।

Related News