इंटरनेट डेस्क. आपने भी देखा होगा कि बचपन से ही हमें कहा जाता है कि चीजों को आपस में बाटकर इस्तेमाल करना चाहिए। यह एक अच्छी आदत है और इसमें कोई बुराई की बात हुई नहीं है लेकिन अगर वास्तु शास्त्र के अनुसार देखा जाए तो वास्तु शास्त्र के अनुसार हमें कुछ चीजें ऐसी होती है जिन्हे हमें किसी के साथ शेयर नहीं करना चाहिए। इन चीजों को किसी के साथ बांटने से घर में नकारात्मक ऊर्जा का प्रवाह बढ़ने लगता है जिसकी वजह से आपके घर में कई तरह की समस्याएं और कलह होने लगता हैं। आइए इस लेख के माध्यम से आपको बताते है की कौन-कौन सी चीजों को किसी के साथ शेयर नहीं करना चाहिए -

* किसी की घड़ी उधार मांग कर पहनना होता है अशुभ :

शास्त्रों के अनुसार हमें कभी भी किसी दूसरे की घड़ी मांग कर नहीं पहननी चाहिए। घड़ी हमें केवल समय ही नहीं बताती बल्कि हमारे जीवन में आने वाले अच्छे और बुरे समय से भी जुड़ी होती है ऐसे में यदि किसी व्यक्ति का बुरा वक्त चल रहा हो और उसकी घड़ी को आप मांग कर पहन लेते हैं तो इसका प्रभाव आपके जीवन में भी दिखाई देने लगता है

* किसी और के कपड़े ना पहने :

आपने देखा होगा कि आजकल लोग एक दूसरे के कपड़े एक्सचेंज करने में बिल्कुल भी नहीं चाहते हैं जबकि वास्तु शास्त्र के अनुसार हमें ऐसा नहीं करना चाहिए क्योंकि कपड़ों की अदला बदली से हमारे शरीर का इन्फेक्शन एक दूसरे व्यक्तियों में पहुंच सकता है जिसकी वजह से व्यक्तिगत दुर्भाग्य भी आप पर हावी हो सकता है।

* किसी और के जूते चप्पल पहनने से बचें :

वास्तु शास्त्र के अनुसार हमें कभी भी किसी और से जूते चप्पल उधार मांग कर से माल नहीं करना चाहिए ऐसा करना अशुभ माना जाता है. क्योंकि वास्तु शास्त्र के अनुसार सनी का वास इंसान के पैरों में होता है ऐसे में अगर आप दूसरे के जूते चप्पल पहनते हैं तो शनि का प्रकोप आपके ऊपर प्रभावी हो सकता है और आपके घर में दरिद्रता आ सकती हैं।

* दोस्तों की अंगूठी मांगकर ना पहनें :

वास्तु शास्त्र के अनुसार हमें कभी भी अपने दोस्तों से उनकी अंगूठी मांग कर अपनी उंगली में पहनने से बचना चाहिए। क्योंकि चाहे किसी भी तरह की अंगूठी हो या फिर रत्न धातु वह किसी न किसी राशि और ग्रह है जुड़ा हुआ होता है इसलिए अगर आप किसी दूसरे की अंगूठी अपनी उंगली में पहनते हैं तो उसका विपरीत प्रभाव आपके जीवन पर भी पड़ सकता है।

Related News