हम सभी अपने जीवन में वित्तीय स्थिरता और धन का एक अच्छा स्रोत चाहते हैं। पैसा हमारे जीवन का महत्वपूर्ण तत्व है। पैसे की कमी होने पर हम कई तरह के काम करने में सक्षम नहीं होंगे। वास्तु विशेषज्ञों का सुझाव है कि आपके घर की ऊर्जा आपके जीवन में धन के प्रवाह को प्रभावित कर सकती है। यहां तक ​​कि जिस दिशा में आप अपना लॉकर या कोई विशेष कलाकृति रखते हैं, वह भी आपके भाग्य को प्रभावित कर सकता है। धन प्राप्त करने के लिए हमें वास्तु के साथ तालमेल बिठाना होगा। इसलिए आज हम आपको कुछ ऐसे ही उपाय बताने जा रहे हैं जो धन को आकर्षित करेंगे।

लॉकर का डायरेक्शन

अपने लॉकर को अपने घर की दक्षिण-पश्चिम दिशा में रखें। इस क्षेत्र में तिजोरी रखना स्थिरता और धन की प्रचुरता का प्रतीक है। याद रखें कि लॉकर का दरवाजा पश्चिम दिशा में नहीं खुलना चाहिए।

पैसा रखने की दिशा

अपना कैश और कार्ड हमेशा उत्तर दिशा में रखें। उत्तर दिशा को भगवान कुबेर की दिशा में माना जाता है, जो धन के देवता हैं। उत्तर दिशा में एक जगह चुनें और अपने दैनिक नकदी और एक्सचेंजों को स्टोर कर के यहाँ ही रखें।

घर के कोनों में पैसा रखने से बचें

अपने घर के चारों कोनों में पैसा रखने से बचें। यहाँ पैसा रखने से आपका पैसा अटक सकता है; कोई नहीं चाहता कि उनकी दौलत कहीं फंस जाए। हालांकि, अगर सिर्फ कोनों में ही जगह है तो अपना पैसा लगाने के लिए उत्तर या पूर्व कोने का विकल्प चुनें।

कैश बॉक्स को कहाँ रखें

आपका कैश बॉक्स आपके घर के प्रवेश द्वार या किसी दरवाजे से नहीं दिखना चाहिए। यह सुझाव दिया जाता है कि लॉकर को अलमारी के अंदर रखना या आंखों से दूर रखना बेहतर है। यदि दरवाजे से आपकी तिजोरी दिखाई दे तो ऐसा माना जाता है कि सारा धन नष्ट हो जाएगा।

Related News