आज के समय में सुन्दर और खूबसूरत दिखना हर कोई चाहता है। बात लड़कियों की करें तो खूबसूरत दिखने के लिए वो पार्लर में घंटो तक अपना समय देकर आती है। लड़कियों को अपने चेहरे से बहुत प्यार होता है। लेकिन चेहरे पर बाल पसंद नहीं होता क्योकि बाल चेहरे के निखार को कम करता है। चेहरे पर बाल होने के कारण आपका गोरा रंग भी चेहरे का रंग काला दिखने लगता है।

बात करे पार्लर की तो फेस के अनचाहे बालों को हटाने के लिए हम ब्लीच, वैक्सिंग और भी कई सारे ट्रीटमेंट का इस्तेमाल करती हैं। मगर कई बार इन ट्रीटमेंट को करवाने से चेहरे पर साइड इफैक्ट भी हो जाता है। लेकिन आज हम आपके लिए चेहरे के बालों को हटाने के नेचुरल तरीका लेकर आये है जिससे आपके चेहरे को कोई नुकसान नहीं होगा। तो जाने कैसे पपीता का इस्तेमाल कर अनचाहे बालों से निजात पा सकते है। और एक बात फेसपैक को लगाने से बाल दोबारा नहीं आएंगे।

ऐसे करें कच्चा पपीता का इस्तेमाल
कच्चे पपीते को छोटे छोटे टुकडों में काटकर इन टुकडों को अच्छी तरह से पीस ले। अब इस पिसे हुए पपीते के पेस्ट से दो चम्मच पपीते का पेस्ट निकाल लेना है। इस पपीते के पेस्ट में आधा चम्मच हल्दी को मिला दें। इस पपीता और हल्दी के पेस्ट से 14 मिनट तक चेहरे पर मसाज करें। 10-15 मिनट बाद चेहरा अच्छे से धोना है आपको यह काम हफ्ते में दो बार करना है।

Related News