सुंदर आँखें किसे पसंद नहीं है? अगर मेकअप ठीक से किया जाए तो आंखों की खूबसूरती में चार चांद लग जाएंगे। आंखों के मेकअप के लिए आज बाजार में कई तरह के ब्रश उपलब्ध हैं। लेकिन हम हमेशा इस उलझन में रहते हैं कि कौन सा ब्रश सबसे अच्छा है। इसलिए अगर आप भी चाहते हैं कि आपकी आंखें सुंदर दिखें, तो आपको अपनी किट में कई तरह के आई मेकअप ब्रश रखने चाहिए। आपको यह भी पता होना चाहिए कि इन सभी ब्रशों का सही उपयोग कैसे करें। तो आईये आज हम इन सभी प्रकार के ब्रश और टिप्स का उपयोग करते हैं और अपनी आँखों की सुंदरता को बढ़ाते हैं।

पेंसिल ब्रश

पेंसिल ब्रश आपके क्रीम आईलाइनर को सीधी लैश लाइन के साथ आपके आईशैडो में मिला देता है। अगर आप चाहते हैं कि आपकी आंखें स्मोकी दिखें, तो आपको पेंसिल ब्रश का इस्तेमाल करना चाहिए।

आइशैडो ब्रश

यह ब्रश आपकी भौहों की खराब रेखाओं को छिपाकर एक नरम लुक देता है। इस ब्रश का उपयोग करके आप अपनी भौहों को गहरा रंग दे सकते हैं।

फाउंडेशन ब्रश

तरल मेकअप लागू करते समय उंगलियों का उपयोग करने के बजाय इस ब्रश का उपयोग किया जाना चाहिए। यह ब्रश पेटब्रश और फ्लैट जैसा दिखने वाला है। लिक्विड मेकअप या फाउंडेशन या पाउडर लगाते समय इस ब्रश का इस्तेमाल करना चाहिए।

Related News