Third party image reference

हम अपनी त्वचा को सुंदर और निखार लाने के लिए न जाने किन किन उपायों को अपनाते है। लेकिन ये उपाय एक समय बाद चेहरे पर अपना असर दिखाना बंद कर देती है। अगर आप भी अपने चेहरे पर निखार लाना चाहते है तो कलौंजी और दूध के फेस पैक का इस्तेमाल करे।

Third party image reference

कलौंजी हमारे खाने की चीजों में इस्तेमाल होता है और यह हमारे खाने में स्वाद बढाने का काम करता है। लेकिन अगर आप अपने चेहरे पर निखार लाना चाहती है तो कलौंजी का इस्तेमाल करे। कलौंजी का फेस पैक बनाने के लिए आप एक कटोरी गर्म दूध में कलौंजी डाल कर करीबवन एक घंटे के लिए छोड दे। एक घंटे बाद जब यह अच्छी तरह से मिल जाए तो इस मिश्रण को मिक्सी में पीस दे।

Third party image reference

इस फेसपैक को अपने चेहरे पर क्लीजर की तरह इस्तेमाल करें। इसे अपने चेहरे पर अच्छी तरह से लगाए और सूखने के लिए छोड दे। थोडी देर बाद इसे अपने हल्के हाथों से साफ करे ओर साफ पानी से चेहरे को साफ कर ले। इस फेस पैक के इस्तेमाज से आप अपने चेहरे के दाग धब्बों को दूर कर सकते है। आपकी जानकारी के लिए बता दे कि यह ड्राई स्किन वालों के लिए काफी फायदेमंद मानी जाती है। इसे चेहरे पर नियमित रूप से लगाने से पिंपल्स की समस्या दूर होती है और चेहरे पर निखार आता है।

Related News