आज मैं अलाउद्दीन खिलजी की मृत्यु के पीछे के अनकहे के बारे में एक दिलचस्प लेख लाया हूं। इस लेख को आप सभी के साथ यहाँ साझा करता हूँ।

हम सभी जानते हैं कि अलाउद्दीन खिलजी भारत का एक बहुत ही क्रूर शासक था, उसने पूरे भारत में अपनी क्रूरता का प्रदर्शन किया और भारत के कई राजाओं और महिलाओं को लूट लिया लेकिन अलाउद्दीन खिलजी की मृत्यु बहुत क्रूर थी।

कई इतिहासकारों का मानना है कि जब अलाउद्दीन खिलजी भारत पर शासन कर रहा था और कई युद्ध लड़े। अलाउद्दीन खिलजी, जिसने युद्ध लड़ा और उसके दिल और पेट में बहुत गंभीर बीमारी थी।

खिलजी ने पूरी दुनिया में वैद्य और हकीम को अपना इलाज दिया था लेकिन उनकी बीमारी में कोई राहत नहीं मिली। 1316 में बीमारी के कारण खिलजी की मृत्यु हो गई। जबकि कई इतिहासकारों का मानना है कि खिलजी के सबसे विश्वसनीय गुलाम मलिक कपूर खिलजी के भोजन में इस प्रकार का रसायन पाया गया था, जिसके कारण खिलजी कभी उबर नहीं पाया और उसकी मृत्यु हो गई।

अब आप इस पोस्ट दोस्तों के बारे में क्या कहते हैं? मुझे इस पोस्ट के बारे में अपने जवाब और राय कमेंट बॉक्स में बताएं और इसे उन सभी के साथ साझा करें जिन्हें आप जानते हैं।

loading...

Related News