इन दिनों रूस और यूक्रेन के बीच भयंकर युद्ध चल रहा है। दोनों देशों के हालात किसी से छिपे नहीं हैं और लोग इस जंग के रुकने का इंतजार कर रहे हैं. यहां के लोग जान बचाने के लिए सबसे ज्यादा मदद की गुहार लगा रहे हैं। यदि यात्रा की बात करें तो कुछ समय पहले यूक्रेन न केवल सबसे सुरक्षित देशों में से एक था, बल्कि यहां पर्यटकों की भीड़ भी रहती थी। आज हम आपको यहां कुछ खास बातों से रूबरू कराने जा रहे हैं.

खेती से लोगों को मिलती है आमदनी - जिस तरह भारत के लोग कृषि को काफी मान्यता देते हैं। यूक्रेन भी खेती के मामले में काफी लोकप्रिय है। यहां के लोग बहुत खुशी से खेती करते हैं।

ये हैं रहने वाली सबसे खूबसूरत लड़कियां- यूक्रेन में लड़कियों को सजने-संवरने का बहुत शौक होता है. इस देश की लड़कियां बेहद खूबसूरत होती हैं।

भारी मात्रा में हैं हथियार- युद्ध के चलते दोनों देशों की तुलना तो हो रही है, लेकिन हथियारों के मामले में यूक्रेन भी कम नहीं है. यूक्रेन परमाणु हथियारों की वजह से तीसरे नंबर पर आता है।

सबसे सस्ती चिकित्सा शिक्षा - यूक्रेन में शिक्षा पर बाकी देशों की तुलना में बहुत कम खर्च होता है। इस वजह से यहां अधिक भारतीय छात्र भी मेडिसिन की पढ़ाई के लिए आते हैं।

यूक्रेन का प्रसिद्ध व्यंजन- ब्रोस और वारेनिकी पारंपरिक रूप से बड़ी मात्रा में पसंद किए जाते हैं।

Related News