PC: The Independent

जब हम नए साल के बारे में सोचते हैं तो सबसे पहले गोवा का नाम दिमाग में आता है। गोवा अपने नए साल और क्रिसमस के भव्य समारोहों के साथ-साथ नाइटलाइफ़ और समुद्र तटों के लिए भी प्रसिद्ध है जो पर्यटकों को आकर्षित करता है। हालाँकि, दिसंबर गोवा में पीक सीज़न है, और सब कुछ अपेक्षाकृत महंगा हो जाता है। फिर भी, अगर नए साल के लिए गोवा जाना आपका सपना है, तो यह सच हो सकता है। आईआरसीटीसी ने यात्रियों के लिए एक ऑफर पेश किया है, जिससे उन्हें कम बजट में गोवा घूमने की सुविधा मिलेगी। आइए इस ऑफर के बारे में विस्तार से जानें।

यात्रा प्रारंभ होने की तिथि:
यह दौरा 22 जनवरी, 2024 से शुरू होने वाला है। "गोवा में न्यू ईयर बोनान्ज़ा" (EZGAE013B) नाम का यह दौरा आपको गोवा के सभी प्रसिद्ध और खूबसूरत स्थानों पर ले जाएगा।

pc: CNBC TV18

पैकेज की कीमत
आईआरसीटीसी ने पैकेज की लागत को सिंगल और ग्रुप बुकिंग के आधार पर बांटा गया है। एक व्यक्ति के लिए किराया 47,210 रुपये, दो व्यक्तियों के लिए 36,690 रुपये और तीन लोगों के लिए 36,070 रुपये है। 5 से 11 साल के बच्चों के लिए 35,150 रुपये और 2 से 4 साल के बच्चों के लिए 34,530 रुपये का शुल्क लगेगा। पैकेज में गुवाहाटी से गोवा की उड़ान शामिल है और एक इकोनॉमी सीट की पेशकश की जाएगी। 0-2 वर्ष की आयु के शिशुओं के लिए, शुल्क आईआरसीटीसी कार्यालय में बुकिंग के समय नकद में जमा किया जाना चाहिए।

pc: navbharattimes

कैसे एन्‍जॉय करेंगे टूर:
यात्रा की शुरुआत गोवा की उड़ान से होगी और पहले दिन पर्यटक गोवा के एक होटल में रुकेंगे। दूसरे दिन की शुरुआत नाश्ते से होगी, उसके बाद उत्तरी गोवा का दौरा होगा। डेस्टिनेशंस में बागा बीच, अंजुना बीच और अगुआड़ा किला जैसे प्रसिद्ध पर्यटन स्थल शामिल होंगे। तीसरे दिन, दक्षिण गोवा का दौरा आयोजित किया जाएगा, जिसमें ओल्ड गोवा चर्च, मीरामार बीच और डोना पाउला की यात्रा शामिल होगी। शाम के समय पर्यटक मांडोवी नदी पर रिवर क्रूज़ का आनंद ले सकते हैं। चौथे दिन दूधसागर झरने की यात्रा शामिल है, और पांचवें और अंतिम दिन, विभिन्न स्थलों की खोज के बाद, पर्यटक घर वापस चले जाएंगे।

Related News