PC: Agoda.com

गर्मी की छुट्टियाँ आ गई हैं, और यदि आप फॅमिली ट्रिप यात्रा की योजना बना रहे हैं, तो बैंकॉक एक आदर्श स्थान हो सकता है। बैंकॉक को हालाकिं लोग मसाज से जोड़ कर देखते है लेकिन वहां देखने के लिए बहुत कुछ है, और भारतीय रेलवे खानपान और पर्यटन निगम (आईआरसीटीसी) एक समर टूर पैकेज लेकर आया है जो आपके लिए बिल्कुल सही हो सकता है।

आईआरसीटीसी ने गर्मियों की छुट्टियों के लिए थाईलैंड के लिए एक टूर पैकेज तैयार किया है। यह पैकेज बैंकॉक और पटाया के खूबसूरत समुद्र तटों की पांच रात, छह दिन की यात्रा की पेशकश करता है। इस पैकेज की कुल लागत सिर्फ 58,800 रुपये प्रति व्यक्ति है।

यह दौरा 27 जुलाई, 2024 को लखनऊ से शुरू होगा। इसमें निर्देशित पर्यटन के साथ-साथ बैंकॉक और पटाया के सर्वश्रेष्ठ होटलों में रुकना भी शामिल है। इस पैकेज की जानकारी आईआरसीटीसी की वेबसाइट पर उपलब्ध है।

PC: Britannica

भारतीय यात्रियों को थाईलैंड में आगमन पर वीज़ा सुविधा से लाभ मिलता है। एक बार जब आप थाईलैंड पहुंच जाते हैं, तो आप वीज़ा शुल्क का भुगतान कर सकते हैं, जिसके बाद आपको शहरों का पता लगाने की अनुमति दी जाएगी।

पैकेज में 4-सितारा होटल में आवास, भोजन और स्थानीय पर्यटन शामिल हैं। एकल अधिभोग के लिए प्रति व्यक्ति लागत 58,800 रुपये है। डबल ऑक्युपेंसी और बच्चों के साथ पारिवारिक पैकेज भी उपलब्ध हैं। आईआरसीटीसी ने अपने आधिकारिक हैंडल पर इस पैकेज के बारे में जानकारी दी है।

इस टूर पैकेज में 35 सीटें उपलब्ध हैं और इसमें 70 वर्ष से कम उम्र के व्यक्तियों के लिए यात्रा बीमा शामिल है। सीटों की उपलब्धता हवाई किराया और बुकिंग पर आधारित है। उड़ान किराए या हवाई अड्डे के करों में कोई भी बदलाव यात्री द्वारा वहन किया जाएगा।

PC: Hotels.com

बैंकॉक और पटाया सिर्फ युवाओं के लिए नहीं हैं; परिवार भी अच्छा समय बिता सकते हैं। आप अपने परिवार के साथ सियाम पैरागॉन शॉपिंग सेंटर और एक्वेरियम, सफारी वर्ल्ड, चिड़ियाघर, सियाम संग्रहालय और रतनकोसो एग्जिबिशन हॉल का दौरा कर सकते हैं।

इसके अलावा चियांग माई में पटारा एलिफेंट पॉइंट पर जरूर जाएं। चियांग माई जू में आप थाईलैंड की एकमात्र पांडा फैमिली को देख सकते हैं। फैमिली के साथ बीच का मजा लेने के लिए हुआ हीन बीच पर जा सकते हैं। वहीं, खाओ सैम रोई नैशनल पार्क में नेचुरल लाइफ, मैंग्रोव फॉरेस्ट, सी बीच आदि से रूबरू हो सकते हैं। अगर स्नोर्केलिंग, रॉक क्लाइंबिंग, कयाकिंग करना चाहते हैं तो क्राबी से अच्छी कोई जगह नहीं है।

यदि आप पारिवारिक यात्रा पर हैं, तो सेन रोड, पटपोंग और सोई काउबॉय जैसी जगहों से बचें।

Related News