दोस्तो भीषण गर्मी ने लोगो का हाल बुरा कर रखा हैं और इस गर्मी से बचने के लिए लोग ऑफिस छुट्टियां लेकर ठंड़ी जगह, हिल स्टेशन परिवार और दोस्तो के साथ घूमने जाते हैं, अगर आप भी इस गर्मी से बचने के लिए किसी ऐसी जगह की तलाश कर रहे हैं, तो आपको देश के इन खूबसूरत झरनो को देखने जाना चाहिए, जिनको को देख वापस आने का नहीं करेगा मन, आइए जानते हैं इसके बारे में-

Google

धुआँधार जलप्रपात

भेड़ाघाट जिले में स्थित, धुआँधार जलप्रपात नर्मदा नदी द्वारा पोषित एक शानदार नज़ारा है। हरे-भरे पेड़ों और झाड़ियों से घिरा, यह धुएँ के झरने जैसा एक धुंधला झरना छोड़ता है।

दूधसागर जलप्रपात

भारत में 1017 फीट की ऊँचाई पर स्थित, दूधसागर जलप्रपात एक मंत्रमुग्ध कर देने वाला दृश्य प्रस्तुत करता है, क्योंकि पानी बहुत ऊँचाई से गिरता है, और नीचे दूधिया झाग के बादल बनाता है।

Google

नोहकलिकाई फॉल्स

सेवन सिस्टर्स फॉल्स के रूप में जाना जाने वाला, नोहकलिकाई हरे-भरे जंगलों के बीच 70 मीटर की ऊँचाई से गिरता है, जो इसे भारत का चौथा सबसे ऊँचा झरना बनाता है।

अथिरापिल्ली फॉल्स

अक्सर 'भारत में नियाग्रा' के रूप में जाना जाता है, केरल में अथिरापिल्ली फॉल्स हरे-भरे जंगलों से घिरा एक विशाल झरना है। परिवार के साथ घूमने या दोस्तों के साथ घूमने के लिए एकदम सही है, प्रकृति की कच्ची भव्यता को अपनी पूरी महिमा में प्रदर्शित करता है।

Google

शिवनासमुद्र

शिवनासमुद्र मध्य भारत का आश्चर्यजनक झरना है, जो चट्टानी चट्टानों से नीचे गिरता है और फोटोग्राफी के शौकीनों के लिए एक स्वर्ग है। अपनी राजसी सुंदरता देखने तथा अविस्मरणीय क्षणों को कैद करने के लिए आकर्षित करता है।

Related News