दोस्तो देश में मानसून ने इस बार हल्के से नहीं जोरों से पांव रखे हैं, मानसून शुरू होते ही देश के कई इलाकों में भारी बारिश हुई हैं, मानसून शुरु होते ही लोग अपने दोस्तो और पार्टनर के साथ घूमने का प्लान बनाया है, अगर आप भी इस बार किसी अच्छी जगह घूमने जाने का प्लान बना रहे है, तो आपके लिए देश के ये मशहूर द्वीप आपके लिए परफेक्ट स्थान हो सकते हैं घूमने के लिए, आइए जानते हैं इनके बारे में-

Gogole

लक्षद्वीप

अरब सागर में बसा लक्षद्वीप अपने शांत समुद्र तटों और ताड़ और नारियल के पेड़ों के साथ एक आदर्श छुट्टी गंतव्य के रूप में सामने आता है। इसे शांति की तलाश करने वाले हनीमून मनाने वालों के लिए आकर्षक स्थान मानते हैं।

मुनरो द्वीप

मुनरो द्वीप, आठ टापुओं का एक समूह है, जो ब्रिटिश अधिकारी कर्नल जॉन मुनरो के समय से अपने ऐतिहासिक महत्व के लिए जाना जाता है। हरे-भरे परिदृश्यों के बीच विरासत की खोज करने के इच्छुक लोगों के लिए यह एक बेहतरीन विकल्प है।

Google

माजुली द्वीप

असम में ब्रह्मपुत्र नदी के बीच स्थित माजुली द्वीप अपनी जीवंत स्थानीय परंपराओं और व्यंजनों के साथ सांस्कृतिक उत्साही लोगों को आकर्षित करता है।

अंडमान द्वीप

अंडमान द्वीप, जो अपनी प्राचीन सुंदरता के लिए दुनिया भर में प्रसिद्ध है, हनीमून मनाने वालों और उष्णकटिबंधीय स्वर्ग की तलाश करने वाले छुट्टियों के लिए दोनों को पूरा करता है।

Google

निकोबार द्वीप

निकोबार द्वीप, जो 920 वर्ग किमी में फैला है, अपनी प्राकृतिक सुंदरता और शांत परिवेश के लिए जाना जाता है। प्रकृति प्रेमियों के लिए एकदम सही, इसके घने जंगल और लहरों की मधुर ध्वनि एक शांत विश्राम प्रदान करती है।

Related News