जैसे-जैसे साल करीब आ रहा है, कई जोड़े अपने सपनों के हनीमून की योजना बना रहे हैं। साल के इस समय के साथ शादी का मौसम होने के कारण, जल्द ही शादी करने वाले जोड़ों के मन में सही गंतव्य की तलाश रहती है। जहां कुछ लोग अंतरराष्ट्रीय छुट्टियों का विकल्प चुन रहे हैं, वहीं भारत में मनमोहक हनीमून स्थलों की खोज का चलन बढ़ रहा है। आज हम इस लेख के माध्यम से आपको हनीमून के लिए 2023 में पसंदीदी जगहो के बारे में बताएंगे-

Google

गोवा:

हनीमून मनाने वालों के लिए गोवा अब भी सबसे पसंदीदा जगह बना हुआ है। 2023 में, जोड़ों ने शांत समुद्र तटों और जीवंत समुद्र तट गतिविधियों के साथ इसके स्पेनिश समुद्र तट जैसे वातावरण के आकर्षण की तलाश की। नया साल गोवा में एक विशेष आकर्षण लेकर आता है, जो उत्सव समारोहों से चिह्नित होता है जो विभिन्न कोनों से लोगों को आकर्षित करता है।

मुन्नार:

केरल में अपनी कथित दूरी के कारण अक्सर नजरअंदाज कर दिया गया, मुन्नार 2023 में हनीमून मनाने वालों के लिए एक स्वर्गीय स्थान साबित हुआ है। मुन्नार के सदाबहार जंगल एक सुरम्य पृष्ठभूमि बनाते हैं और हिल स्टेशन का शांत वातावरण इसे रोमांटिक छुट्टी चाहने वाले जोड़ों के लिए एक आदर्श विकल्प बनाता है। .

Google

ऊटी:

"हिल स्टेशनों की रानी" के रूप में जाना जाने वाला ऊटी अपने हरे-भरे चाय बागानों और मनोरम परिदृश्यों से हनीमून मनाने वालों को मंत्रमुग्ध कर देता है। प्राकृतिक सौंदर्य, सुखद जलवायु के साथ मिलकर, ऊटी को उन जोड़ों के लिए एक उत्कृष्ट विकल्प बनाता है जो स्विट्जरलैंड जैसे अंतरराष्ट्रीय स्थलों की याद दिलाते हुए एक रोमांटिक छुट्टी की इच्छा रखते हैं।

अंडमान व नोकोबार द्वीप समूह:

जो लोग विदेशी अनुभव की चाहत रखते हैं लेकिन बजट के कारण बाध्य हैं, उनके लिए अंडमान और निकोबार द्वीप समूह एक बजट-अनुकूल विकल्प प्रदान करता है। अपने आश्चर्यजनक द्वीपों के लिए प्रसिद्ध, ये गंतव्य नीले आकाश और शांत समुद्र के साथ एक रोमांटिक सेटिंग प्रदान करते हैं। 2023 में, कई हनीमून मनाने वालों ने इन द्वीपों के आकर्षण की खोज की।

Google

दार्जिलिंग:

हनीमून मनाने वालों के बीच लोकप्रिय, दार्जिलिंग अपनी प्रतिष्ठित टॉय ट्रेन में सवार होकर स्वर्ग की यात्रा का दावा करता है। यह गंतव्य शहर के प्रदूषण से राहत चाहने वालों को आकर्षित करता है, क्योंकि ताज़ा पहाड़ी हवा और हरी-भरी हरियाली एक तरोताजा अनुभव प्रदान करती है। एक शांत और रोमांटिक पलायन के लिए दार्जिलिंग पर विचार करें।

Related News