इंटरनेट डेस्क। अगर आपकी हाल ही में शादी हुई है या जल्द ही शादी होने वाली है और आप लाइफ पार्टनर के साथ हनीमून पर जाने का प्लान बना रहे हैं तो उत्तराखंड में स्थित मसूरी हिल स्टेशन आपके लिए बेहतर विकल्प साबित होगा।

ये रोमांटिक हिल स्टेशन अपनी प्राकृतिक सुंदरता के कारण विश्व प्रसिद्ध है। गढ़वाल हिमालय पर्वतमाला की तलहटी के बीच स्थित मसूरी को क्वीन ऑफ हिल्स के नाम भी जाना जाता है। मसूरी की प्राकृतिक सुंदरता हनीमून कपल्स का टूर यादगार बना देती है। हिमालय की बर्फ से ढकी चोटियों के बीच हरे भरे ढलानों के खूबसूरत नजारों का पार्टनर के साथ आनंद लेने के लिए आप आज ही हनीमून प्लान तैयार कर लें। आपको यहां पर पार्टनर साथ रोमांटिक पल बिनाने का मौका मिलेगा। यहां जाने से पार्टनर का दिल भी खुश हो जाएगा।

पार्टनर के साथ इन स्थानों पर घूमने यादगार बन जाएगा टू
मसूरी हिल स्टेशन पर आपको घूमने के लिए बहुत से खूबसूरत पयर्टक स्थल मिलेंगे। मसूरी में आप लाल टिब्बा, लेक मिस्ट, केम्प्टी फॉल्स, भट्टा फॉल्स, बेनोग वन्यजीव अभयारण्य, धनोल्टी, मोसी फॉल, झरीपानी फॉल्स, कंपनी गार्डन आदि स्थानों पर घूमने का मौका मिलेगा। मसूरी इन पर्यटक स्थलों के कारण भी प्रसिद्ध है।

सितंबर से जून के बीच का समय घूमने के हिसाब से है शानदार
हनीमून टूर के दौरान आपको मसूरी में ट्रेकिंग, पैराग्लाइडिंग, नौका विहार, कैम्पिंग और फोटोग्राफी सहित कई एक्टिविटीज का मला लेने का मौका मिलेगा। यहां पर घूमने के लिए सबसे अच्छा समय सितंबर से जून के बीच का है।

PC: amarujala

Related News