इंटरनेट डेस्क. यदि आप भी घूमने का प्लान बना रहे हैं और जगह को लेकर कंफ्यूज है कि आप घूमने के लिए किस जगह पर जाएं और किस जगह पर नहीं। क्या आपने रणवीर कपूर और आलिया भट्ट की फिल्म ब्रह्मास्त्र देखी है। इस फिल्म का बजट 410 करोड रुपए बताया गया है। इस फिल्म की शूटिंग के दौरान एक्टिंग के साथ-साथ लोकेशन का भी पूरा ध्यान रखा गया है लेकिन क्या आप जानते हैं कि इस फिल्म की शूटिंग और कौन सी जगह पर हुई है अगर नहीं तो चलिए आज इस लेख के माध्यम से हम आपको बताते हैं उन जगहों के बारे में जहां पर आप घूमने का प्लान बना सकते हैं और इन्हीं जगह पर फिल्म ब्रह्मास्त्र की शूटिंग भी हुई है।आइए जानते हैं इन जगहों के बारे में -

1. बुल्गारिया जाने का करे प्लान :

यदि आप भी अपने दोस्तों के साथ घूमने का प्लान बना रहे हैं तो आप बुल्गारिया आ जाने का प्लान कर सकते हैं. बुल्गारिया वह जगह है जहां पर ब्रह्मास्त्र फिल्म का पहला सूट साल 2018 की फरवरी और मार्च के महीने में किया गया था। बुल्गारिया यूरोप का एक फेमस शहर है। इस शहर की खास बात यह है कि इस शहर में आपको समुंद्र और पहाड़ आसानी से देखने को मिल जाएंगे।

2. लंदन घूमने का करें प्लान :

यदि आप घूमने के लिए जगह को लेकर कंफ्यूज है तो आप अपने परिवार या दोस्तों के साथ लंदन जाने का प्लान कर सकते हैं। परमाणु फिल्म की शूटिंग फुल बुल्गारिया के बाद लंदन में ही की गई थी। आपको बता दे की प्रसिद्ध नदी थीम्स लंदन में ही मौजूद है।

3. वाराणसी भी है प्रसिद्ध जगह :

घूमने के लिए आप अपने परिवार के साथ वाराणसी भी जा सकते है। वाराणसी को देवभूमि के नाम से भी जाना जाता है इस जगह की गिनती प्राचीन शहरों में की जाती है। फिल्म ब्रह्मास्त्र की टीम ने 20 दिन तक वाराणसी में रुक कर अपनी फिल्म की शूटिंग की। ब्रह्मास्त्र फिल्म ने आने वाला गाना केसरिया भी वाराणसी में ही शूट किया गया है।

* न्यूयॉर्क जानें का करें प्लान :

आप घूमने के लिए और पर जाने का प्लान कर सकते हैं यहां पर जुलाई 2018 में फिल्म ब्रह्मास्त्र की शूटिंग की गई थी. न्यूयॉर्क अमेरिका का एक प्रसिद्ध शहर है। लोगों का पसंदीदा टूर डेस्टिनेशन भी न्यूयॉर्क सिटी है यहां पर आप स्टेचू ऑफ़ लिबर्टी तथा सेंट्रल पार्क जैसी जगह देख सकते हैं।

Related News