pc: tv9hindi

जैसे-जैसे फरवरी नजदीक आता है वैसे-वैसे वैलेंटाइन वीक की शुरुआत भी हो जाती है। इस मौके पर ज्यादातर लोग अपने पार्टनर के साथ बाहर घूमने की योजना बनाते हैं और उन्हें खुश करने के लिए उपहारों का आदान-प्रदान करते हैं। लेकिन जिन लोगों के पास छुट्टियां नहीं होती और वो दिल्ली में रहते हैं, उनके लिए दिल्ली एनसीआर क्षेत्र में खूबसूरत जगहें हैं जहां वे अपने सहयोगियों के साथ गुणवत्तापूर्ण समय बिता सकते हैं।

गार्डन ऑफ फाइव सेंसेज:
अपने साथी के साथ गार्डन ऑफ फाइव सेंसेज का दौरा करने पर विचार करें। यहां आप मनमोहक प्राकृतिक दृश्य जैसे रंग-बिरंगे फूल, बगीचे में अच्छी तरह से डिजाइन किए गए फव्वारे, बांस का कोर्ट और विभिन्न मूर्तियां देख सकते हैं। इसके अतिरिक्त, एक फूड कोर्ट भी है जहां आप दोपहर के भोजन का आनंद ले सकते हैं। पार्टनर के साथ समय बिताने के लिए गार्डन ऑफ फाइव सेंसेज एक बेहतरीन विकल्प है।

हौज़ खास:
हौज़ खास दिल्ली में घूमने के लिए सबसे मशहूर जगहों में से एक है। इसमें अन्य आकर्षणों के अलावा हौज़ खास किला, डियर पार्क और हौज़ खास झील शामिल हैं। आप इन जगहों पर अपने पार्टनर के साथ क्वालिटी टाइम बिता सकते हैं।

pc: Navbharat Times - IndiaTimes

लोधी गार्डन:
दिल्ली में एक साथ गुणवत्तापूर्ण समय बिताने के इच्छुक जोड़ों के लिए लोधी गार्डन एक आदर्श स्थान है। हरी-भरी हरियाली, फूलों और प्राकृतिक सुंदरता से घिरे आप एक शांत वातावरण का आनंद ले सकते हैं। आस-पास कई प्रसिद्ध फूड प्वाइंट भी हैं जहां आप स्वादिष्ट भोजन का स्वाद ले सकते हैं।

पुराना किला:
अगर आप अपने पार्टनर के साथ समय बिताने और घूमने के लिए किसी जगह की तलाश में हो तो आप पुराना किला भी जा सकते हो। अंदर, आप हरियाली, विभिन्न फूल और विभिन्न आकर्षण पा सकते हैं। यहां नौकायन की भी सुविधा उपलब्ध है। आपका साथी निश्चित रूप से इस जगह का आनंद उठाएगा।

pc: Aaj Tak

कुतुब मीनार:
महरौली में स्थित कुतुब मीनार दिल्ली के सबसे प्रसिद्ध पर्यटन स्थलों में से एक है। इसे देखने के लिए आसपास से लोग आते हैं। वैलेंटाइन वीक के दौरान आप अपने पार्टनर के साथ कुतुब मीनार घूमने जा सकते हैं। इसके अतिरिक्त, आस-पास कई प्रसिद्ध रेस्तरां हैं जहाँ आप दोपहर का भोजन या रात का भोजन कर सकते हैं।

Follow our Whatsapp Channel for latest News​​​​​

Related News