pc: State Department

भारत का पड़ोसी देश नेपाल एक खूबसूरत जगह है जो हर साल बड़ी संख्या में भारतीय पर्यटकों को आकर्षित करता है। नियमित यात्रा के साथ-साथ, नेपाल हनीमून के लिए भी लोकप्रिय है, कई कपल्स क्वालिटी टाइम बिताने के लिए यहाँ आते हैं। भारतीय पर्यटकों को नेपाल जाने के लिए पासपोर्ट की आवश्यकता नहीं है, जिससे यह और भी अधिक सुलभ हो गया है। नेपाल यात्रियों के लिए ढेर सारे विकल्प प्रदान करता है, जो इसे एक वांछनीय गंतव्य बनाता है।

यदि आप अप्रैल में नेपाल जाने की योजना बना रहे हैं, तो आईआरसीटीसी द्वारा शुरू किया गया एक विशेष हवाई टूर पैकेज दिलचस्प हो सकता है। "मिस्टिकल नेपाल एक्स मुंबई (WMO018)" नाम का यह आईआरसीटीसी हवाई टूर पैकेज 5 रात और 6 दिन का है। अगले महीने की 9 तारीख को मुंबई से शुरू होने वाली यात्रा फ्लाइट से होगी, जिसमें मुंबई से काठमांडू तक इंडिगो एयरलाइंस द्वारा यात्रा प्रदान की जाएगी।

pc: Tripadvisor

क्या शामिल है:
आईआरसीटीसी के इस खास एयर टूर पैकेज में आपको पोखरा के साथ-साथ नेपाल की राजधानी काठमांडू भी देखने को मिलेगा। पैकेज में कुल 35 सीटें शामिल हैं, जिसमें काठमांडू में 3 रातें और पोखरा में 2 रातें शामिल हैं। यात्रा के दौरान आपको 5 नाश्ते और 5 डिनर मिलेंगे। इसके अतिरिक्त, एसी वाहनों द्वारा परिवहन प्रदान किया जाएगा, और 60 वर्ष तक के यात्रियों को यात्रा बीमा मिलेगा। पूरे पैकेज के दौरान एक अंग्रेजी बोलने वाला टूर गाइड समूह के साथ रहेगा।

pc: Tripoto

कितना आएगा खर्च:
सिंगल बुकिंग के लिए कीमत 52,300 रुपये होगी। डबल शेयरिंग के लिए 44,800 रुपये और ट्रिपल शेयरिंग के लिए 44,100 रुपये होंगे। बिस्तर लेने वाले 5 से 11 वर्ष के बच्चों के लिए, लागत 42,600 रुपये होगी, और बिना बिस्तर के 5 से 11 वर्ष की आयु के बच्चों के लिए, यह 40,300 रुपये होगी। बिना बिस्तर वाले 2 से 4 साल के बच्चों के लिए लागत 29,800 रुपये होगी। यदि आप इस हवाई टूर पैकेज को बुक करने पर विचार कर रहे हैं, तो आप आईआरसीटीसी की आधिकारिक वेबसाइट पर ऐसा कर सकते हैं।

Related News