इंटरनेट डेस्क. हिमाचल प्रदेश को हिल स्टेशनों का गढ़ के नाम से भी जाना जाता है। क्योंकि हिमाचल प्रदेश में ऐसे कई गांव मौजूद है जिनकी खूबसूरती के आगे कई बड़ी बड़ी जगह। लोगों के मन में हिमाचल की ट्रिप का प्लान करते समय भले ही शिमला और मनाली का ख्याल आता है लेकिन यहां पर कई ऐसी जगह छुपी हुई है जो बहुत ही अच्छी जगह मानी जाती है। आज इस लेख के माध्यम से आपको हिमाचल के एक ऐसे गांव के बारे में बताएंगे जिसकी खूबसूरती किसी हिल स्टेशन से कम नहीं है। इस गांव की खूबसूरती हर किसी का मन मोह लेगी। आइए इस लेख के माध्यम से आपको बताते हैं हिमाचल प्रदेश के इस गांव के बारे में -

* हिमाचल प्रदेश में स्थित कल्पा नाम का गांव एक बहुत ही खूबसूरत गांव है जो हिमाचल प्रदेश के चर्चित जगहों में शामिल किन्नौर में स्थित है। यहां पर नजर आने वाला इस जगह का दृश्य बहुत ही खूबसूरत होता है यहां पर आप घूमने के अलावा कई तरह के ट्रेडिशनल फूड का भी मजा ले सकते हैं। यहां पर ऐसे कई ढाबे मौजूद है जहां पर नाश्ता करने का अपना ही अलग मजा है।

* हिमाचल प्रदेश में स्थित कल्पा गांव की ट्रिप के दौरान आप यहां पर मौजूद सांगला मेंदो कि सैर जरूर करें। ठंड के मौसम में यह जगह बर्फ से ढकी रहती है और गर्मियों के मौसम में यहां पर हल्की ठंड रहती है कल्पा गांव की इस जगह को सांगला कांडा के रूप में भी जाना जाता है।

* हिमाचल प्रदेश में स्थित सांगला घाटी में ही बोरिंग नाग का मंदिर मौजूद है जिसे यहां की सबसे चर्चित जगह मानी जाती है कहा जाता है कि यह मंदिर भगवान जगस को समर्पित है। इस जगह पर अगस्त और सितंबर के बीच में फलित मेले का आयोजन किया जाता है इस दौरान यहां पर एक अलग ही रौनक बनी रहती है।

Related News