इंटरनेट डेस्क। घूमने का शोक किसे नहीं होता हर कोई चाहता कि वह अलग अलग घूमने जाए। अगर आपको भी घूमने का शौक है और आप चाहते हैं कि आप कम से कम समय में ज्यादा से ज्यादा जगह पर घूम सके तो इस बार IRCTC लाया है आपके लिए ऐसा पैकेज जिसमें आप बहुत कम कीमतों में देसी कहीं खूबसूरत जगह पर घूमने जा सकते हैं। IRCTC के इन पैकेज के माध्यम से आपको फ्लाइट के माध्यम से कहीं घूमने का मौका मिलेगा। आइए इस लेख के माध्यम से आपको बताते है IRCTC के इन 4 राज्यों के टूर पैकेज के बारे में । आइए जानते है विस्तार से -

1. केरल घूमने के लिए IRCTC का पैकेज :

केरल साउथ साउथ इंडिया बहुत खूबसूरत है यदि आप भी घूमने के शौकीन है तो आपको घूमने के लिए केरल जरूर जाना चाहिए अगर आप केरल घूमना चाहते हैं तो आप IRCTC के इस किफायती पैकेज के द्वारा घूम सकते हैं इस पैकेज का नाम केरल एयरपोर्ट एज एक्स विशाखापट्टनम है। इस पैकेज को दौरान आपको पांच रात और 6 दिनों का सफर करने का मौका मिलेगा। इस पैकेज में आपकी यात्रा विशाखापट्टनम से शुरू होगी। इस पैकेज में आपको मुन्नार, तिरुवनंतपुरम, अलाप्पुझा और कोच्चि जैसी जगहोंं पर घुमाया जाएगा। IRCTC के इस पैकेज के लिए आपको एक व्यक्ति के लिए 34,910 रुपए देने होंगे।

2. IRCTC का महाकाल और ओमकारेश्वर का पैकेज :

अगर आप भी इस सावन में महाकाल और ओमकारेश्वर के दर्शन करना चाहते हैं तो आप IRCTC के इस पैकेज के माध्यम से घूम सकते हैं इस पैकेज में आपको 6 दिन और पांच रातों का सफर करने का मौका मिलेगा इस पैकेज में आपको महाकाल के दर्शन के साथ ओमकारेश्वर के दर्शन करने का भी मौका मिलेगा। इनके दर्शन के साथ आपको मांडू और खंडवा तथा इंदौर और महेश्वर आदि कई जगह पर घूमने का मौका मिलेगा। आईआरसीटीसी ने अपने इस पैकेज का नाम मध्यप्रदेश की एक झलक उज्जैन और इंदौर रखा है इस पैकेज के माध्यम से घूमने के लिए पर्यटक को कम से कम 27, 150 रुपए देने होंगे।

3. लद्दाख के लिए IRCTC का बेहतरीन पैकेज :

घूमने के लिए लद्दाख भी बहुत अच्छी जगह है। अगर आप भी इस खूबसूरत जगह का आनंद लेना चाहते हैं तो आप आईआरसीटीसी के इस किफायती पैकेज के माध्यम से यहां पर घूमने जा सकते हैं आईआरसीटीसी के इस पैकेज का नाम है डिस्कवर लद्दाख। आईआरसीटीसी के इस पैकेज के माध्यम से आपको 6:00 रात और 7 दिन घूमने का मौका मिलेगा इस पैकेज के जरिए आप शाम घाटी, लेह, नुब्रा, टर्टुक और पैंगोंग आदि जगहों पर घूम सकते हैं। इस पैकेज में आपकी यात्रा फ्लाइट से दिल्ली से शुरू होगी और दिल्ली में ही समाप्त होगी इस पैकेज के जरिए घूमने के लिए पर व्यक्ति को 32, 960 रुपए खर्च करने होंगे।

Related News