आज वैलेंटाइन डे है और जोड़े अक्सर दिल्ली में एक साथ गुणवत्तापूर्ण समय बिताने के लिए रमणीय स्थानों की तलाश में रहते हैं। यदि आप इस बात पर विचार कर रहे हैं कि इस वैलेंटाइन डे पर कहां जाएं, तो परेशान न हों, क्योंकि हमने आकर्षक स्थानों की एक सूची तैयार की है, जहां आप बिना पैसा खर्च किए एक-दूसरे की कंपनी का आनंद ले सकते हैं, आइए जानते हैं इन जगहों के बारे में

Google

हौज खास कॉम्प्लेक्स

जोड़ों के बीच एक पसंदीदा गंतव्य, हौज़ खास कॉम्प्लेक्स इतिहास और प्राकृतिक सुंदरता का मिश्रण प्रदान करता है। मस्जिद, फ़िरोज़ शाह की कब्र और इस्लामी मदरसे का अन्वेषण करें। कई पार्कों के साथ, यह आरामदायक पिकनिक या हाथों में हाथ डाले इत्मीनान से टहलने के लिए बिल्कुल उपयुक्त है।

Google

अग्रसेन की बावड़ी

इतिहास प्रेमियों और वास्तुकला प्रेमियों को अग्रसेन की बावड़ी में सांत्वना मिलेगी। इसकी दिलचस्प वास्तुकला और शांत माहौल में डूब जाएं। यह अंतरंग बातचीत और यादगार तस्वीरें खींचने के लिए एक आदर्श स्थान है।

महरौली में ऐतिहासिक स्थान

महरौली के 10वीं शताब्दी के 440 स्मारकों के माध्यम से एक ऐतिहासिक यात्रा पर निकलें। जमाली खमाली मस्जिद से लेकर बलबन और कुली खान की कब्रों तक, इस पुरातात्विक पार्क में इतिहास जीवंत हो उठता है। अपने प्रिय के साथ अतीत के अवशेषों के बीच शांत पल बिताएँ।

Google

कालकाजी के पास लोटस टेम्पल

कालकाजी मेट्रो स्टेशन के पास लोटस टेम्पल में विस्मयकारी वास्तुकला और आध्यात्मिक शांति का अनुभव करें। इस स्मारक की मनमोहक सुंदरता एक साथ यादगार पलों के लिए एक सुरम्य पृष्ठभूमि प्रदान करती है।

Related News