pc: Times of India

कपल्स के लिए फरवरी महीने का खास है, जिसमें वेलेंटाइन वीक कई लोगों द्वारा मनाया जाने वाला समय है। जहां कुछ लोग वैलेंटाइन डे के दौरान शिमला या मनाली में रोमांटिक वेकेशन का ऑफर्स चुन सकते हैं, वहीं दूसरों को बीजी शेड्यूल के कारण असाधारण तरीकों से अपने प्यार का इजहार करना चुनौतीपूर्ण लगता है। पहाड़ों पर गए बिना रोमांटिक अनुभव चाहने वालों के लिए, उदयपुर बेस्ट डेस्टिनेशन है। यहाँ पर घूमने के लिए जगहों के बारे में जान सकते हैं।

पिछोला झील:
रोमांटिक डेट के लिए उदयपुर की पिछोला झील एक बेहतरीन विकल्प है। एक लोकप्रिय पर्यटन स्थल, यह मनमोहक नजारा प्रदान करता है जिसका आनंद आप अपने साथी के साथ ले सकते हैं। पिछोला झील की यात्रा के लिए एक व्यक्ति के लिए टिकट की कीमत लगभग 400 से 600 रुपये के बीच है।

जग मंदिर:
पिछोला झील के तट पर स्थित जग मंदिर एक महल परिसर है जिसे लेक गार्डन पैलेस के नाम से भी जाना जाता है। यहां आप अपने पार्टनर के साथ बोटिंग का आनंद ले सकते हैं और शांत वातावरण का अनुभव ले सकते हैं।

pc: Times of India

सिटी पैलेस:
सिटी पैलेस परिसर, मेवाड़ के शासकों द्वारा निर्मित कई महलों का एक समूह, उदयपुर में एक और रोमांटिक डेस्टिनेशन है। मुख्य महल, जिसे गार्डन पैलेस के नाम से भी जाना जाता है, शीश महल, मोती महल, दिलखुश महल और फतेह प्रकाश पैलेस को देखने का मौका प्रदान करता है।

pc: Udaipurian

दूध तलाई:
शिव पैलेस और पिछोला झील के पास स्थित, दूध तलाई एक अनूठा अनुभव प्रदान करता है। अपने साथी के साथ ऊँट और घोड़े की सवारी का आनंद लें, और म्यूजिकल गार्डन को देखना न भूलें, जो आसपास के वातावरण में एक अतिरिक्त आकर्षण जोड़ता है।

Follow our Whatsapp Channel for latest News​​​​​

Related News