PC: amarujala

आजकल शादी के बाद हनीमून पर जाने का चलन बढ़ गया है। नवविवाहित जोड़े अपने पार्टनर के साथ समय बिताना और हनीमून पर जाकर अपने वैवाहिक जीवन की यादगार शुरुआत करना चुनते हैं। अधिकांश भारतीय जोड़े अपने हनीमून के लिए विदेश में किसी रोमांटिक जगह पर जाना पसंद करते हैं, लेकिन अंतरराष्ट्रीय यात्रा की लागत और वीजा संबंधी समस्याओं के कारण विदेश में हनीमून मनाना अक्सर एक असंभव सपने जैसा लगता है। हालाँकि, हनीमून के लिए विदेश यात्रा करना उतना महंगा नहीं है जितना कोई सोच सकता है।

यदि आप बजट पर यात्रा करना चाहते हैं, तो भारत से किफायती उड़ान टिकटों वाला देश चुनें। उड़ान टिकट आमतौर पर यात्रा की कुल लागत में महत्वपूर्ण योगदान देते हैं, इसलिए बजट-अनुकूल हवाई किराया वाले देशों को चुनना एक अच्छा विचार है। इसके अतिरिक्त, आजकल कई हनीमून टूर पैकेज उपलब्ध हैं जो कपल्स को यात्रा करने का एक किफायती तरीका प्रदान करते हैं। आइए भारतीयों के लिए कुछ सस्ते हनीमून स्थलों के बारे में जानें जहां आप 40,000 से 50,000 रुपये में यात्रा कर सकते हैं।

श्रीलंका:

भारत से श्रीलंका की यात्रा सस्ती है। आपको भारत से श्रीलंका के लिए फ्लाइट टिकट लगभग 9,000 से 10,000 रुपये में मिल सकते हैं। इसके अलावा, श्रीलंका भारतीय पर्यटकों के लिए एक वीज़ा-मुक्त डेस्टिनेशन है, जिससे वीज़ा की लागत समाप्त हो जाती है। श्रीलंका में आपको कम से कम 1,500 से 2,000 रुपये में होटल के कमरे मिल सकते हैं। दो लोगों के भोजन की दैनिक लागत 1,000 से 1,500 रुपये तक हो सकती है। महज 40,000 रुपये के बजट में आप श्रीलंका की बजट यात्रा का प्लान बना सकते हैं।

PC: TV9 Bharatvarsh

मालदीव:

मालदीव भारतीयों के लिए पसंदीदा जगह है। भारत से मालदीव के लिए उड़ानें काफी किफायती हैं, एक तरफ़ा टिकट की कीमत लगभग 8,000 से 9,000 रुपये है। मालदीव में आप 2,000 रुपये तक में होटल के कमरे बुक कर सकते हैं। यहां भोजन की लागत लगभग 1,500 से 2,000 रुपये प्रति दिन हो सकती है। मालदीव भारतीयों के लिए वीज़ा-मुक्त देश भी है। करीब 40,000 रुपये के बजट में आप मालदीव की बजट यात्रा का प्लान कर सकते हैं।

PC: Bhaskar

मलेशिया:

हनीमून के लिए मलेशिया एक बेहतरीन जगह है। भारत से मलेशिया के लिए फ्लाइट टिकट 9,000 से 10,000 रुपये में मिल सकते हैं। दो लोगों के लिए फ्लाइट टिकट की कीमत 36,000 रुपये तक हो सकती है. मलेशिया में होटल बुकिंग 2,000 रुपये से भी कम हो सकती है।

Follow our Whatsapp Channel for latest News​​​​​​

Related News