इंटरनेट डेस्क। घूमने के लिए लोग मानसून के मौसम का बेसब्री से इंतजार करते हैं। इस मौसम में घूमना ज्यादातर लोगों को पसंद होता है। इस मौसम में घूमने जाने का अपना अलग ही मजा है। मानसून में मौसम बहुत ही सुहावना रहता है। बरसात के मौसम में आप भी सुंदर नजारों के साथ रोडट्रिप का मजा लेना चाहते हैं। और जगह को लेकर हो असमंजस में तो यह लेख आपके लिए कारगर साबित होगा। क्योंकि इस लेख के माध्यम से आपको ऐसी जगहों के बारे में बताएंगे जहां के रोड ट्रिप का प्लान आप मानसून के मौसम में बना सकते हैं और इसका पूरा मजा ले सकते है। आइए जानते है -

1. दार्जिलिंग से गैंगटोक तक की रोड ट्रिप का करें प्लान :

अगर बरसात के मौसम में आप भी खूबसूरत नजारों के साथ रोडट्रिप का मजा लेना चाहते हैं तो आप दार्जिलिंग से गैंगटोक तक की रोड ट्रिप का प्लान कर सकते है। यहां की हरियाली से गिरे नजारे आपको खूब पसंद आएंगे। इस मौसम में यहां की खूबसूरती और भी ज्यादा बढ़ जाती है। यहां की प्राकृतिक सुंदरता आपका मन मोह लेगी।

2. दिल्ली से जयपुर की रोडट्रिपका करें प्लान :

आप बरसात के मौसम में दिल्ली से जयपुर की रोड ट्रिप का प्लान कर सकते हैं। दिल्ली से जयपुर की ट्रिप के दौरान आप रास्ते में हरियाली का नजारा देख सकते हैं। ट्रिप के दौरान आप यहां से खूबसूरत नजारों का लुफ्त उठा सकते हैं। आप अपने पास मेरे दोस्तों के साथ इस ट्रिप का मजा ले सकते हैं।

3. मुंबई से लोनावला का करें प्लान :

बरसात के मौसम में रोड ट्रिप का पूरा मजा लेना चाहते हैं तो आप मुंबई से लोनावला कीर रोड ट्रिप का प्लान कर सकते हैं। यहां पर मौजूद हरियाली और पर्वत श्रृंखला तथा वाटरफॉल आपको मंत्र मुक्त कर देगी बारिश के मौसम में यहां घूमने का अपना अलग ही मजा है।

4. चेन्नई से पुंडुचेरी रोडट्रिपका करे प्लान :

बरसात के मौसम में आप खूबसूरत नजारों के साथ रोडट्रिप का मजा लेना चाहते हैं तो आप चेन्नई से पांडिचेरी की रोड ट्रिप का प्लान कर सकते हैं। इस रोड ट्रिप के दौरान आप रास्ते में बंगाल की खाड़ी की खूबसूरती को भी देख सकते हैं रास्ते में कहीं ऐसी जगह आएगी जिनकी खूबसूरती आपको बहुत पसंद आएगी रोड ट्रिप के दौरान आप प्राकृतिक सुंदरता का लुफ्त भी उठा सकते हैं।

Related News