हमारे दैनिक जीवन की भागदौड़ में, अपने सहयोगियों के साथ बिताने के लिए गुणवत्तापूर्ण समय ढूँढना एक चुनौती बन जाता है। जैसे-जैसे वैलेंटाइन वीक नजदीक आता है, प्रेमी-प्रेमिका उत्सुकता से एक साथ यादगार पल बनाने के मौके तलाशने लगते हैं। दक्षिण भारत, जो अपने शांत परिदृश्यों और रोमांटिक पृष्ठभूमि के लिए जाना जाता है, जोड़ों को घूमने के लिए कई मनमोहक स्थल प्रदान करता है, आइए जानते है इन साउथ में घूमने लायक इन जगहों के बारे में-

google

1. अलाप्पुझा

"पूर्व का वेनिस" के रूप में जाना जाने वाला अलाप्पुझा अपने साथी के साथ अंतरंग क्षणों के लिए आदर्श शांत बैकवाटर का दावा करता है। दक्षिण भारत के प्रमुख हनीमून स्थलों में से एक के रूप में मनाया जाने वाला यह गंतव्य विलासिता और शांति का अनुभव कराता है।

google

2. कुमारकोम

केरल के बैकवाटर क्षेत्र में स्थित, कुमारकोम रोमांच और विश्राम चाहने वाले जोड़ों के लिए एक आनंदमय विश्राम का वादा करता है। पारंपरिक हाउसबोट पर सवार होकर इसके सुंदर जलमार्गों पर यात्रा करना केरल के ग्रामीण जीवन और प्राकृतिक वैभव में डूबने का एक अनूठा अवसर प्रदान करता है।

3. कन्याकुमारी

दक्षिण भारत के सबसे रोमांटिक स्थलों में से एक के रूप में प्रसिद्ध, कन्याकुमारी अपने मनोरम तटीय विस्तार और लुभावने सूर्योदय और सूर्यास्त के दृश्यों से आगंतुकों को आकर्षित करता है। तीन तरफ से अरब सागर से घिरा यह सुरम्य स्थान प्रेमियों को अपनी प्राकृतिक सुंदरता का आनंद लेने के लिए आकर्षित करता है।

google

4. गोकर्ण

अपने प्राचीन सफेद रेत समुद्र तटों, शांत योग स्थल और जीवंत हिप्पी संस्कृति के साथ, गोकर्ण एक पसंदीदा तटीय आश्रय स्थल के रूप में गोवा को टक्कर देता है। जोड़े ओम बीच और हाफ मून बीच जैसे प्राकृतिक आश्चर्यों का पता लगा सकते हैं, या प्रतिष्ठित महाबलेश्वर मंदिर में सांत्वना पा सकते हैं।

Related News