मई शुरु होते ही गर्मी ने अपने तेवर दिखाना शुरु कर दिया था, जिसकी वजह से लोग परेशान होकर किसी ऐसी जगह घूमने जाने पर विचार करते हैं जहां उनको ठंडक मिल सके और मन को शांति मिलें, ऐसे में अगर आप इस मई अपने दोस्तों के साथ किसी ऐसी जगह पर जाने की सोच रहे हैं, तो इन जगहों पर जाने पर विचार करें, आइए जानते हैं इनके बारे में-

Google

1. लैंसडाउन:

उत्तराखंड के सुरम्य परिदृश्यों में बसा, लैंसडाउन छुट्टियाँ बिताने वालों के लिए एक रमणीय स्थल के रूप में उभरता है। चाहे आप प्रकृति के बीच शांति चाहते हों या रोमांच से भरी सैर, लैंसडाउन दोनों का एक आकर्षक मिश्रण प्रदान करता है।

Google

2. बीर बिलिंग:

एड्रेनालाईन रश की चाहत रखने वाले रोमांच चाहने वालों के लिए, हिमाचल प्रदेश में बीर बिलिंग एक बेजोड़ स्वर्ग है। विश्व स्तर पर प्रमुख पैराग्लाइडिंग स्थलों में से एक के रूप में प्रसिद्ध, बीर बिलिंग लुभावने परिदृश्यों के बीच रोमांचक अनुभव प्रदान करता है।

3. तवांग:

राजसी हिमालय से आच्छादित, तवांग शानदार मठों, झरनों और विस्मयकारी परिदृश्यों से सुशोभित एक मनोरम गंतव्य के रूप में सामने आता है। तवांग का प्रत्येक कोना रहस्य की आभा बिखेरता है, जो यात्रियों को इसके रहस्यों को जानने और इसके शांत वातावरण का आनंद लेने के लिए आमंत्रित करता है।

Google

4. मुन्नार:

चाय के बागानों की हरी-भरी पन्ने की छटा में डूबा मुन्नार यात्रियों को इसके मनमोहक दृश्यों में डूबने के लिए प्रेरित करता है। भारत के प्रमुख चाय उत्पादक क्षेत्रों में से एक के रूप में, मुन्नार हरी-भरी पहाड़ियों और मनोरम दृश्यों के बीच एक संवेदी आनंद प्रदान करता है।

Related News