दोस्तो देश में गर्मियों का मौसम शुरु हो गया है और अगर आप ऑफिस के तनाव और चिलचिलाती गर्मी से परेशान हो गए हैं और अपने साथी के साथ रोमांटिक वेकेशन पर जाने का प्लान बना रहे हैं, लेकिन किसी स्थान का चयन नहीं कर पा रहे हैं, तो आज हम इस लेख के माध्यम से आपको ऐसी जगह के बारे में बताएंगे जहां आप जा सकते हैं-

Google

ऊटी

यदि आप आराम के लिए दक्षिण भारत की तरफ कोई स्थान की तलाश में हैं, तो ऊटी सबसे सही है। तमिलनाडु के इस विचित्र हिल स्टेशन में आश्चर्यजनक उद्यान और मोती झील, एमराल्ड झील, रोज़ गार्डन और सेंट स्टीफंस चर्च जैसे मनोरम दृश्य हैं, जो जोड़ों के लिए एक आनंदमय प्रवास का वादा करते हैं।

Google

औली

मनमोहक दृश्यों के बीच रोमांच की चाहत रखने वालों के लिए, उत्तराखंड में औली एक आदर्श स्थान है। स्कीइंग के अवसरों के लिए प्रसिद्ध, औली गर्मियों में गर्मी से ठंडी राहत भी प्रदान करता है। जिससे यह शांति और रोमांच दोनों चाहने वाले जोड़ों के लिए एक यादगार स्थान बन जाता है।

Google

माउंट आबू

माउंट आबू आपका इंतजार कर रहा है, यह रोमांटिक हिल स्टेशन जोड़ों को आश्चर्यजनक परिदृश्यों के बीच आराम करने का मौका प्रदान करता है। नक्की झील और सनसेट व्यू पॉइंट की यात्रा करने का मौका न चूकें, जो आपके रोमांटिक अवकाश के आकर्षण को बढ़ाएगा।

Related News