समकालीन समय में डेस्टीनेशन शादियाँ काफी लोकप्रियता हासिल कर रही हैं, राजस्थान आम लोगों और मशहूर हस्तियों दोनों के लिए शीर्ष पसंद के रूप में उभर रहा है। यदि आप अपनी शादी के मौसम को वास्तव में शाही बनाना चाहते हैं, तो राजस्थान के शाही किले आदर्श स्थान हैं, आज हम इस लेख के माध्यम से राजस्थान के उन किलो के बारे में बताएंगे जहां आप डेस्टिनेशन वेडिंग कर कर सकते हैं-

Google

1. लीला पैलेस:

लीला पैलेस यह होटल अपनी उत्कृष्ट सुंदरता के लिए प्रसिद्ध है। एक झील के किनारे स्थित, लीला पैलेस एक महलनुमा सेटिंग में सभी सुविधाएं प्रदान करता है। होटल का जटिल डिज़ाइन किसी शाही महल से प्रतिस्पर्धा करता है। जहां शुरुआती कमरे की कीमत 30 हजार रुपये है, वहीं महाराजा सुइट की कीमत लगभग 8 से 9 लाख रुपये प्रति रात है, जो समृद्धि का प्रतीक है।

2. सूर्यगढ़ महल:

शादी के उत्सव के लिए जैसलमेर के सूर्यगढ़ पैलेस थार के मध्य में स्थित यह महल शाही जीवनशैली की झलक दिखाता है। 62 सुइट्स, 18 पैलेस रूम और 16 भव्य हेरिटेज रूम के साथ, सूर्यगढ़ पैलेस उत्कृष्ट आवास प्रदान करता है। आधुनिक सुविधाओं के बावजूद, यह एक पारंपरिक माहौल बनाए रखता है, जो इसे विरासत का अनुभव चाहने वालों के लिए एक आदर्श विकल्प बनाता है।

Google

3. सवाई माधोपुर का बरवाड़ा किला:

राजस्थान नाम का पर्याय बरवाड़ा किला, पहाड़ियों और चोथ माता मंदिर से घिरा यह हेरिटेज होटल आकर्षण का केंद्र है। राजावत राजवंश द्वारा 1734 में निर्मित, यह होटल एक समृद्ध इतिहास समेटे हुए है, जिसमें द्वितीय विश्व युद्ध में इसकी भूमिका भी शामिल है।

Google

4. सुजान राजमहल:

राजस्थान में गंतव्य शादियों के लिए अत्यधिक मांग वाला सुजान राजमहल अपने अंदरूनी हिस्सों से राजपूत और मुगल संस्कृतियों की झलक प्रदान करता है। कई राष्ट्रीय और अंतर्राष्ट्रीय हस्तियों की मेजबानी करने के बाद, यह महल शादी के मेहमानों के लिए स्थानीय संस्कृति और स्वादों में एक व्यापक अनुभव का वादा करता है।

Related News